उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कम्युनिटी किचन में भोजन पकाने व पैक करने वालों का प्रतिदिन होगा स्वास्थ्य परीक्षण

By

Published : Apr 29, 2020, 8:26 PM IST

Updated : May 28, 2020, 1:14 PM IST

जिले में लॉक डाउन के दौरान कम्युनिटी किचन में भोजन पकाने व पैक करने वालों का प्रतिदिन स्वास्थ्य परीक्षण कराए जाने के आदेश जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने दिए हैं. किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उनको मास्क, ग्लव्स अवश्य दें.

कम्युनिटी किचन में भोजन पकाने व पैक करने वालों का होगा स्वास्थ्य परीक्षण
कम्युनिटी किचन में भोजन पकाने व पैक करने वालों का होगा स्वास्थ्य परीक्षण

कानपुर देहात : जिले में लॉक डाउन के दौरान कम्युनिटी किचन में भोजन पकाने व पैक करने वालों का प्रतिदिन स्वास्थ्य परीक्षण कराए जाने के आदेश जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने दिए हैं. जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कोरोना वायरस से संबंधित स्थिति की एक समीक्षा बैठक की.

कम्युनिटी किचन में भोजन पकाने वालों का होगा स्वास्थ्य परीक्षण

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा की कम्युनिटी किचन में भोजन पकाने में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए तथा जरूरतमंदों को खाना समय से उपलब्ध कराया जाए. सभी एसडीएम अपने अपने यहां राशन के कुछ किट बनवा कर रख ले जिससे की जरूरत पड़ने पर जरूरतमंद लोगों को उपलब्ध कराए जा सके.

भोजन पैक करने वालों का भी होगा स्वास्थ्य परीक्षण


जिलाधिकारी ने कहा की कम्युनिटी किचन में जो व्यक्ति खाना बना रहा है व खाने को पैक कर रहा है उनका स्वस्थ रहना बहुत जरूरी है. इसलिए इनकी प्रॉपर जांच होती रहनी चाहिए. किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उनको मास्क, ग्लव्स अवश्य दें. राशन वितरण हेतु गोदामों से राशन का उठान हो रहा है इसमें सभी एसडीएम निरीक्षण कर सही प्रकार से राशन उठान कराने का कार्य करायें तथा किसी कोटेदार द्वारा किसी प्रकार की लापरवाही की जाती है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये.

Last Updated : May 28, 2020, 1:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details