उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अनाज लूट गैंग के 5 सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे

By

Published : Apr 2, 2021, 12:07 AM IST

कानपुर देहात में पुलिस ने लाही लदे से ट्रक को पकड़ते हुए अनाज लूटने वाले गैंग के 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से पुलिस ने 3 अवैध असलहे और लगभग 3 लाख रुपये बरामद किए हैं. पुलिस गैंग के अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

लाही से लदे ट्रक को पुलिस ने पकड़ा, 5 गिरफ्तार
लाही से लदे ट्रक को पुलिस ने पकड़ा, 5 गिरफ्तार

कानपुर देहात : पुलिस नै गुरुवार को लाही लदे ट्रक को पकड़ते हुए अनाज लूटने वाले गैंग के 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से पुलिस ने 3 अवैध असलहे और लगभग 3 लाख रुपये बरामद किए हैं. साथ ही लूटा गया ट्रक और लूट की वारदात में प्रयोग की गई कार को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. पुलिस गिरोह के 2 अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है.

मुखबिर ने दी थी पुलिस को सूचना

पूरा मामला कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र का है. यहां पुलिस ने ट्रक लूट की घटना का खुलासा करते हुए 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया. दरअसल, 29 मार्च को मंगलपुर थाना क्षेत्र में कार सवार 7 बदमाशों ने लाही के बोरों से लदा ट्रक लूट लिया था. इस वारदात के बाद ट्रक मालिक ने मंगलपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. केस दर्ज कर पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर जिले की एसओजी टीम और मंगलपुर थाना पुलिस ने अभियुक्तों की तलाश शुरू कर दी. मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि बदमाश ट्रक लेकर बेचने की फिराक में हैं. पुलिस ने दबिश देकर 5 अभियुक्तों के पास से 1 पिस्टल एक .32 बोर का तमंचा, एक .315 बोर का तमंचा और कारतूस बरामद किए हैं.

इसे भी पढ़ें-24 साल बाद पकड़ा गया कार चोरी का आरोपी, भगोड़ा था घोषित

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने बताया कि लूटे गए 500 बोरो में से 360 बोरे अभियुक्तों ने बेच दिए थे. आरोपियों के पास से 3 लाख 60 हजार की नगदी बरामद हुई है. पकड़े गए सभी अभियुक्त कन्नौज, औरैया और कानपुर देहात जिले के रहने हैं. इन पर पहले से ही आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. उन्होंने कहा कि गैंग के बचे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details