उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ग्राम प्रधान समेत आठ लोगों पर गैंगरेप का मुकदमा

By

Published : Feb 17, 2021, 2:25 AM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में एक व्यक्ति ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी के साथ ग्राम प्रधान व उसके साथियों ने मिलकर एक माह पूर्व दुष्कर्म किया था. आईजी के निर्देश पर प्रधान समेत आठ लोगों पर गैंगरेप की रिपोर्ट पुलिस ने दर्ज की है.

कानपुर में गैंगरेप
कानपुर में गैंगरेप

कानपुर देहातः जिले में एक व्यक्ति ने आईजी से शिकायत कर आरोप लगाया कि उसकी पत्नी के साथ ग्राम प्रधान व उसके साथियों ने मिलकर एक माह पूर्व दुष्कर्म किया. शिकायत पर भी पुलिस ने मामले में कार्रवाई नहीं की. आईजी के निर्देश पर प्रधान समेत आठ लोगों पर गैंगरेप की रिपोर्ट पुलिस ने दर्ज की है.

रसूलाबाद का मामला
पूरा मामला जनपद कानपुर देहात के रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र का है. यहां पर एक व्यक्ति ने आईजी मोहित अग्रवाल से शिकायत कर बताया कि 15 जनवरी की शाम उसकी पत्नी लापता हो गई थी. अगले दिन सुबह वह रसूलाबाद चौराहे पर बदहवास हालत में मिली थी. पत्नी ने घटना के बारे में पति को बताया कि गांव के प्रधान राम लखन उसे किसी काम के बहाने ले गया था. वहां साथी चंद्रभान, जगदीश, भुल्लन, शेर सिंह व सगे भाई रामनरेश, सुरेश एवं पप्पू ने उसे शराब पिला दी. इसके बाद उससे जबरन डांस कराया, फिर सभी ने दुष्कर्म किया. महिला के पति का आरोप है कि मामले में पुलिस से शिकायत की पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

ये बोले अधिकारी
थानाध्यक्ष शशिभूषण मिश्रा ने बताया कि आईजी के आदेश पर सामूहिक दुष्कर्म व मारपीट की रिपोर्ट दर्ज की गई है. प्रारंभिक छानबीन में लेनदेन के विवाद की बात निकलकर सामने आई है. रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पीड़िता से संपर्क किया गया तो उसने पानीपत (हरियाणा) में होने की बात कही है. साथ ही वादी भी थाने नहीं आ रहा है. उन्होंने बताया कि इसके पहले भी महिला कानपुर व दिल्ली में कई लोगों के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करा चुकी है. पूरे मामले में जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details