उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर देहात: 26 अप्रैल तक होगा मुफ्त चावल का वितरण

By

Published : Apr 24, 2020, 8:54 AM IST

यूपी के कानपुर देहात में निःशुल्क चावल वितरण की अंतिम तिथि 26 अप्रैल 2020 निर्धारित की गयी है. समस्त राशन कार्डधारक अपने संबंधित उचित दर विक्रेता से अपने राशनकार्ड पर अनुमन्य निःशुल्क पांच किलो चावल प्रति यूनिट की दर से प्राप्त कर सकते हैं.

कानपुर देहात समाचार.
निःशुल्क चावल वितरण की अंतिम तिथि 26 अप्रैल.

कानपुर देहात: शासन के निर्देशों के तहत दिनांक 24 और 25 अप्रैल 2020 को अन्त्योदय कार्डधारकों एवं निःशक्तजनों को वितरण हेतु विशेष वितरण दिवस निर्धारित किया गया है. समस्त अन्त्योदय कार्डधारकों और निःशक्तजनों को आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी कर खाद्यान्न उपलब्ध कराये जाने का निर्देश दिया गया है.

निःशुल्क चावल वितरण की अंतिम तिथि 26 अप्रैल 2020 है. जिला पूर्ति अधिकारी राजेश कुमार सोनी ने बताया कि समस्त राशन कार्डधारक अपने संबंधित उचित दर विक्रेता से अपने राशनकार्ड पर अनुमन्य निःशुल्क पांच किलो चावल प्रति यूनिट की दर से प्राप्त कर लें.

जनपद में जिन कार्डधारकों को आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से वितरण नहीं हो पा रहा है, वे कार्डधारक अपने किसी पहचान पत्र की छायाप्रति विक्रेता के पास जमा कर 26 अप्रैल को प्राॅक्सी सुविधा से निःशुल्क चावल प्राप्त कर सकते हैं. जिन कार्डधारकों के नवीन राशन कार्ड जारी हुए हैं, वे कार्डधारक भी ई-पाॅस मशीन के माध्यम से खाद्यान्न प्राप्त कर सकते हैं. यदि किसी कार्डधारक के पास उसका राशनकार्ड और राशनकार्ड की पावती रसीद उपलब्ध नहीं है तो मात्र राशन कार्ड नम्बर विक्रेता को बताकर खाद्यान्न प्राप्त कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details