उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर से कानपुर देहात में पकड़ेगी विकास की रफ्तार

By

Published : Dec 29, 2020, 3:52 PM IST

Updated : Dec 29, 2020, 6:51 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के नए खंड का उद्घाटन करने से कानपुर देहात के लोगों में खुशी की लहर है. जिले के जनप्रतिनिधियों सहित ग्रामीणों ने कहा कि ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेंड कॉरिडोर से जिले में तेज गति से विकास होगा.

कानपुर देहात.
कानपुर देहात.

कानपुर देहातः पीएम मोदी की ओर से ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के नए खंड का उद्धघाटन करने के बाद कानपुर देहात के रहवासियों में खुशी जताई. जिले के जनप्रतिनिधियों सहित ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री के इस कार्य को ऐतिहासिक बताया. पीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेंड कॉरिडोर (EDFC) के परिचालन नियंत्रण केंद्र (OCC) का उद्घाटन के साथ कानपुर देहात के न्यू भाऊपुर-न्यू खुर्जा सेक्शन से मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

कानपुर देहात के लोगों ने जताई खुशी.

क्षेत्रीय लोगों ने जताई खुशी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हरी झंडी दिखाते ही कानपुर देहात के न्यू भाऊपुर जंक्शन से पटरियों पर पहली मालगाड़ी ने फर्राटा भरा. मालगाड़ी का परिचालन शुरू हो जाने से ग्रामीणों में खुशी की लहर है. क्षेत्रीय लोगों और जनप्रतिनिधियों ने कहा कि इस सौगात से देश का ही नहीं बल्कि जनपद का भी समय से विकास होगा. कानपुर देहात का सारा माल समय से आ-जा सकेगा. इससे कानपुर देहात में व्यवसाय बढ़ने के साथ ही क्षेत्र का विकास भी होगा. मालगाड़ी से सस्ते किराया चुकाकर व्यापारी अपने उत्पाद को बाहर भेज सकेंगे और कच्चा माल ला पाएंगे. इससे कानपुर देहात में रोजगार के अवसर पैदा होंगे.

पीएम ने किया ऐतिहासिक काम
बीजेपी सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने कहा कि अब जनपद कानपुर देहात विकास की गति में तेजी लाएगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र में इतनी बड़ी सौगात दी है, जो बेहद ऐतिहासिक है.

Last Updated : Dec 29, 2020, 6:51 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details