उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोर्ट के आदेश पर 6 लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

By

Published : Jan 22, 2021, 8:06 PM IST

कानपुर देहात में कोर्ट के आदेश पर 6 ससुरालियों पर दहेज हत्या का केस दर्ज किया गया है. पीड़तों का कहना है कि नवंबर से ही वो पुलिस थाने के चक्कर काट रहे थे, लेकिन जब उनकी किसी ने नहीं सुनी तो उन्होंने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया.

कानपुर देहात में दहेज हत्या
कानपुर देहात में दहेज हत्या

कानपुर देहात: जिला में न्यायालय के आदेश पर शुक्रवार को छह ससुरालियों पर दहेज हत्या का केस दर्ज किया गया है. पीड़तों ने बताया कि नवंबर के महीने से वो थाने और चौकी के चक्कर काट रहे थे, लेकिन जब उनकी किसी ने नहीं सुनी तो उन्होंने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया. न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने पति समेत छह ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मामला जनपद कानपुर देहात के डेरापुर थाना क्षेत्र का है. सब्दलपुर गांव निवासी दरोगा लाल ने न्यायालय में एक शिकायती पत्र देकर बताया था कि "बेटी रोशनी की शादी सलेमपुर गांव निवासी अनुज कुमार से आठ वर्ष पूर्व हुई थी. आरोप है कि बेटी के ससुराल वाले दहेज में ट्रैक्टर और एक लाख रुपये लाने का दबाव बनाते रहते थे. बेटी ने असमर्थता जताई तो सभी मिलकर उसका उत्पीड़न करने लगे. पिछले साल 11 नवंबर को पति समेत छह ससुरालियों ने मिलकर बेटी केशनी की हत्या कर शव को फांसी के फंदे पर लटका कर आत्महत्या दर्शाने की कोशिश की."

ABOUT THE AUTHOR

...view details