उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दिशा की बैठक में बीजेपी सांसद ने अधिकारियों की लगाई फटकार

By

Published : Nov 9, 2020, 12:13 PM IST

यूपी के कानपुर देहात में रविवार को दिशा (जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति) की बैठक हुई. बीजेपी सांसद देवेंद्र सिंह भोले की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई अहम मुद्दों पर निर्णय लिए गए. खासकर रनियां क्षेत्र में प्रदूषण फैलाने वाले फैक्ट्री मालिकों से जुर्माना वसूलने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए.

kanpur dehat news
जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक.

कानपुर देहात : सांसद देवेंद्र सिंह भोले की अध्यक्षता में शनिवार को दिशा (जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति) की बैठक संपन्न हुई. बैठक में सांसद, एमएलसी व जनप्रतिनिधियों के साथ आलाधिकारी मौजूद रहे. हालांकि इस महत्वपूर्ण दिशा की बैठक में जनपद का कोई भी विधायक उपस्थित नहीं रहा. बैठक में बिजली मीटरों में रीडिंग जंप की शिकायतों पर एजेंसी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने का निर्णय लिया गया. इसके साथ ही रनियां क्षेत्र में प्रदूषण फैलाने वाले फैक्ट्री मालिकों से जुर्माना वसूलने को कहा गया.

बीजेपी सांसद देवेंद्र सिंह भोले.

लंबित विकास कार्यों को पूर्ण करने का दिया आदेश

दिशा की ये मत्वपूर्ण बैठक माती मुख्यालय में हुई. बैठक में पिछले 3 माह के दौरान जनपद में कराए गए विकास कार्यों और गुणवत्ता की जानकारी जनप्रतिनिधियों ने ली. साथ ही अधूरे पड़े विकास कार्य समय से नहीं हो पाने पर संबंधित विभाग के अधिकारियों से जवाब तलब कर जल्द विकास कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए. इस बैठक में जनप्रतिनिधियों ने अकबरपुर क्षेत्र की रनियां इंडस्ट्रीज व फैक्ट्रियों से गंदा पानी निकलने पर मालिकों पर कार्रवाई कर जुर्माना वसूलने की बात कही गई. वहीं बैठक में मनरेगा, जल निगम विभाग, पीडब्लूडी विभाग, पंचायती राज, शिक्षा विभाग, कृषि विभाग और स्वास्थ्य विभाग सहित बहुत से विभागों की समीक्षा कार्य लंबित पाए गए. इनको जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए हैं.

बिजली मीटरों में रीडिंग जंप की शिकायत

नगर पंचायत अकबरपुर के चेयरमैन ईओ पर आवास शौचालय और सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे कराने के आरोप लगे हैं. इस मसले पर सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने जिलाधिकारी को जांच सौंपकर सरकार को रिपोर्ट भेजने को कहा. इसके अलावा अकबरपुर तहसील के राजस्व विभाग के अधिकारियों पर सरकारी भूमि को फर्जी तरीके से बिक्री कराने के आरोप लगे हैं. वहीं बिजली घर में तैनात बिजलीकर्मी विनोद पर फर्जी कनेक्शन पकड़ने के नाम पर अवैध वसूली की शिकायत भी की गई है. जिस पर सांसद ने जिलाधिकारी को जांच कराकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details