उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर देहात: एक करोड़ की फिरौती मांगने वाले भाजपा नेता समेत 3 आरोपियों की रिमांड मंजूर

यूपी के जनपद कानपुर देहात में मध्य प्रदेश के ज्योतिषी अपहरण मामले में जेल में बंद भाजपा नेता समेत तीनों आरोपियों की दो दिन की रिमांड कोर्ट ने मंजूर कर ली है. अब पुलिस तीनों को जेल से कोतवाली लाएगी. इसके साथ ही 15 हजार के इनामी भीम सिंह को औरैया जेल से लाने के लिए भी पुलिस ने कोर्ट में अर्जी दी है.

By

Published : Jul 31, 2020, 6:34 PM IST

भाजपा नेता समेत तीनों आरोपियों की रिमांड मंजूर
भाजपा नेता समेत तीनों आरोपियों की रिमांड मंजूर

कानपुर देहात:मध्य प्रदेश स्थित खंडवा के ज्योतिषी सुशील तिवारी और उनके चालक सुनील के अपहरण मामले में आरोपी भाजपा नेता और उनके दो सहयोगियों को रिमांड पर लेने के लिए पुलिस ने गुरुवार को कोर्ट में अपील की थी. कोर्ट ने अपील को स्वीकार करते हुए दो दिन की रिमांड मंजूर कर ली है.

दरअसल 19 जुलाई को मध्य प्रदेश के खंडवा के प्रसिद्ध ज्योतिषी सुशील तिवारी और उनके चालक सुनील का नबीपुर से अपहरण कर लिया गया था. इस मामले में अपहरणकर्ताओं ने उनके परिजनों से एक करोड़ रुपये की फिरौती भी मांगी थी. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए ज्योतिषी और चालक को छुड़ा लिया था. इसके साथ ही पुलिस ने इस मामले में अकबरपुर के रहने वाले पार्टी से निष्कासित भाजपा नेता सत्यम चौहान, कैमाहा डेरापुर के पंकज और मोतिहारी बिहार के रोहित को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद कोर्ट ने तीनों को जेल भेज दिया था. पुलिस ने गुरुवार को भाजपा नेता समेत तीनों आरोपियों को कोर्ट से रिमांड पर लेने की अर्जी दी थी, जिस पर कोर्ट ने दो दिन की रिमांड मंजूर कर ली है.

वहीं घटना में शामिल कुठौंद जालौन के भीम सिंह पर एसपी अनुराग वत्स ने 15 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है, जो कि घटना के बाद फरार हो गया था. दरअसल कानपुर देहात जिले की पुलिस उसकी तलाश में आसपास के जनपदों में दबिश दे रही थी. इसी बीच वह पुलिस को चकमा देकर औरैया के अजीतमल कोतवाली में अवैध शस्त्र रखने के आरोप में जेल चला गया. इसकी जानकारी पर कानपुर देहात जिले की पुलिस ने उसे औरैया जेल से लाने के लिए कोर्ट में अर्जी दी है. मामले को लेकर जानकारी देते हुए कोतवाल तुलसीराम पांडेय ने बताया कि भीम सिंह को औरैया से अपहरण के मामले में लाने के लिए अर्जी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details