उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन पर प्रतियोगिताएं, यातायात के नियम भी बताए

By

Published : Nov 24, 2020, 7:56 PM IST

उत्तर प्रदेश के जिला कानपुर देहात में मंगलवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन पर विभिन्न प्रतियोगिताएं हुईं. इस दौरान यातायात नियमों के बारे में जागरूक भी किया गया.

सड़क सुरक्षा सप्ताह समापन पर कार्यक्रम
सड़क सुरक्षा सप्ताह समापन पर कार्यक्रम

कानपुर देहातःजिले में मंगलवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन हुआ. समापन के अवसर पर परिवहन विभाग की ओर से रंगोली, कला, निबंध और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. यह कार्यक्रम देर शाम तक चला. विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया गया. साथ ही सड़क सुरक्षा के महत्व की जानकारी दी गई और यातायात नियमों का पालन कराने की अपील भी की गई.

विजयी छात्राओं को किया पुरस्कृत
यातायात नियमों की दी जानकारीकार्यक्रम के दौरान यातायात नियमों के उल्लंघन से होने वाली हानियों की जानकारी भी दी गई. कार्यक्रम का आयोजन कानपुर देहात के परिवहन विभाग और यातायात पुलिस ने अकबरपुर कस्बा स्थित सरला द्विवेदी महाविद्यालय में किया. इस अवसर पर विभिन्न कॉलेजों का सहयोग रहा. निबंध, कला, रंगोली और भाषण आदि सभी प्रतियोगिताओं की थीम सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा रही. कार्यक्रम का शुभारंभ अकबरपुर रनिया की विधायक प्रतिभा शुक्ला और पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार चौधरी ने दीप प्रज्वलित कर किया.विजेताओं का सम्मानप्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाली छात्राओं को प्रतिभा शुक्ला और पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने सम्मानित किया. इस कार्यक्रम में परिवहन विभाग सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए परिवहन अधिकारी मनोज कुमार वर्मा ने यातायात नियमों की जानकारी दी औऱ नियमों का पालन करने की अपील भी की. विधायक प्रतिभा शुक्ला ने कहा कि सड़क व यातायात नियमों के अनुसार चलने से जिंदगी सुरक्षित रहती है. पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सड़क हादसों में जनहानि अधिक हो रही है, जिसका कारण यातायात नियमों का पालन न करना है. अधिकांश बाइक सवार हेलमेट नहीं पहनते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details