उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लिपिक ने महिला को नौकरी झांसा देकर किया उत्पीड़न

By

Published : Mar 23, 2021, 8:33 PM IST

यूपी के कानपुर देहात में स्थित मिशन नारी शक्ति की ब्रांड एम्बेसडर के कार्यालय में तैनात लिपिक ने एक महिला को नौकरी झांसा देकर कई महीनों तक उसका उत्पीड़न करता रहा है. आलाधिकारियों से शिकायत के बाद पुलिस ने लिपिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

कानपुर देहात.
कानपुर देहात.

कानपुर देहातःजिले के आवास विकास में स्थितमिशन नारी शक्ति की ब्रांड एम्बेसडर के कार्यालय में तैनात एक लिपिक द्वारा नौकरी का झांसा देकर एक महिला के शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न करने का मामला सामने आया है. आरोपी कार्यालय परिसर में आज भी खुलेआम घूम रहा है और विभाग की मुखिया सीडीओ साहिबा को खबर ही नहीं है. जब इस मामले में ETV BHARAT ने सीडीओ से पूछा तो उन्होंने विभागीय कार्रवाई की बात कही. पीड़िता ने पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

कानपुर देहात.
महिला को भेजता था अश्लील वीडियो और मैसेज
अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र की एक महिला ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि वह रोजगार के लिए 27 जनवरी को माती स्थित विकास भवन के पशुधन विभाग कार्यालय गई हुई थी. वहां पर तैनात लिपिक विनोद मिश्रा से उसकी मुलाकात हुई. इसके बाद लिपिक ने अपना मोबाइल नंबर देकर उससे सभी शैक्षिक अभिलेख की फोटो कॉपी ले ली. उसने योजना आने पर उसे जानकारी देने की बात कहकर उसका मोबाइल नंबर भी ले लिया. इसके बाद लिपिक ने उसके मोबाइल नंबर पर अश्लील मैसेज व ब्लू फिल्म के वीडियो भेजना शुरू कर दिया. आठ मार्च की शाम वह विकास भवन पहुंची तो और गंदे मैसेज भेजने पर उलाहना दिया. इस पर लिपिक ने गालीगलौज करते हुए उसके साथ छेड़छाड़ की. इसके साथ ही जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया. इसके बाद पीड़ता लिपिक के इस कारनामे से क्षुब्ध होकर इसकी शिकायत जिले के अधिकारियों से की और सारे प्रमाण भी दिखाया.

यह भी पढ़ें-लापता एंबुलेंस टेक्नीशियन का शव रेलवे ट्रैक पर मिला, जांच में जुटी पुलिस

एसपी के आदेश पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज
पीड़ित महिला की शिकायत पर जिले के कप्तान ने तत्काल मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए. इसके बाद अकबरपुर कोतवाली आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. लेकिन आरोपी विकास भवन में चहल कदमी कर रहा है और ETV BHARAT भारत पर अपना गुनाह भी कुबूल कर रहा है. आरोपी को न तो जिले की पुलिस को दिखाई दे रहा है न उसे गिरफ्तार किया गया है. मिशन नारी शक्ति की ब्रांड एम्बेसडर और मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय भी इस मामले में चुप हैं. पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने बताया कि पीड़ता की तहरीर पर आरोपी विनोद मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details