उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर देहात: बच्चों ने बनाई पेंटिंग, दिया कोरोना के प्रति जागरूकता का संदेश

By

Published : May 5, 2020, 5:07 PM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में बच्चे अपनी पेंटिंग के जरिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं. यहां कई छात्रों ने पेंटिंग बनाई है, जिसमें उन्होंने लोगों को घर में रहने से लेकर साफ-सफाई और कोरोना से बचने के उपायों के बारे में बताया है.

बच्चों ने बनाई पेंटिंग
बच्चों ने बनाई पेंटिंग

कानपुर देहात: कोरोना के खिलाफ जारी जंग में सरकारी एजेंसियों और तमाम सामाजिक संस्थाओं के अलावा बच्चों की कविताएं और पेंटिंग भी जागरूकता लाने में सराहनीय योगदान दे रही हैं. इन्फैट पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा बैष्णवी शुक्ला, छात्र यशराज शुक्ला ने पेंटिंग के जरिए कोरोना वायरस की भयावहता और उससे बचने के उपायों की जानकारी बहुत ही सरल तरीके से आम लोगों तक पहुंचाई है.

जनपद कानपुर देहात में छात्र छात्राओं ने कोरोना के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के मकसद से लॉकडाउन का पालन करते हुए घरों में रहने और परिवार के साथ टीवी पर पसंदीदा सीरियल देखने का संदेश दिया गया है.

बच्चों ने बनायी पेंटिंग.

वहीं साफ-सफाई का ध्यान रखते हुए नियमित अंतराल पर साबुन से हाथ धोने की अपील के साथ ही घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने और एक दूसरे के बीच एक मीटर की दूरी मेंटेन करने का संदेश भी दिया गया है.

इसके अलावा बच्चों ने अपनी पेंटिंग में कोरोना वायरस फैलने की वजह भी दर्शायी है. बच्चों ने कोरोना का कोई भी लक्षण दिखने पर तुरंत डॉक्टर से मिलने की सलाह भी दी है. कानपुर देहात में बच्चे अपनी पेंटिंग के जरिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-COVID-19: UP में कोरोना के 27 नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 2793

ABOUT THE AUTHOR

...view details