उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 2, 2020, 9:35 AM IST

ETV Bharat / state

दुल्हन करती रही बारात का इंतजार, फिर उठाया खौफनाक कदम

कानपुर देहात में बारात न आने पर एक दुल्हन ने जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है.

दुल्हन ने खाया जहरीला पदार्थ.
दुल्हन ने खाया जहरीला पदार्थ.

कानपुर देहात : यूपी के कानपुर देहात के डेरापुर थाना क्षेत्र में एक दुल्हन ने जहरीला पदार्थ खा लिया. आनन-फानन में उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां उसका इलाज चल रहा है. वहीं दुल्हन के परिजनों कग तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है.

दरअसल जिले के डेरापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में शादी का कार्यक्रम चल रहा था. बारात के स्वागत की सभी तैयारियां पूरी हो गई थीं. इधर गांव वाले पांडाल में भोजन कर रहे थे. दुल्हन बनी बैठी युवती भी हाथों में मेंहदी सजाए बारात का इंतजार कर रही थी. बारात जिले के अकबरपुर क्षेत्र के बनारअलीपुर से आने वाली थी. लेकिन बारात समय से नहीं पहुंची तो लड़की पक्ष के लोग चिंतित हो उठे. कई बार फोन मिलाकर संपर्क करने की कोशिश की गई. लेकिन लड़के वालों से बात नहीं हो पा रही थी. इधर गांव के लाेग खाना खाकर जाने लगे और गाना बजाना भी ढलने लगा. रात के 12 बज चुके थे लेकिन बारात नहीं आई, अब परिवारी जन और रिश्तेदारों में चर्चा तेजी से शुरु हो गई. वहीं इसकी जानकारी जब लड़की को हुई तो उसने एक खौफनाक कदम उठा लिया. पुलिस के मुताबिक देर रात बरात न आने की जानकारी मिली तो दुल्हन ने क्षुब्ध होकर जहरीला पदार्थ खा लिया. हालत बिगड़ने पर परिजनों को जानकारी हुई तो उन्होंने उसे सीएचसी में भर्ती कराया.

सूचना मिलते ही डेरापुर थाना प्रभारी पंजाब सिंह और बिहार घाट चौकी इंचार्ज दिग्विजय सिंह, कंधी चौकी इंचार्ज जीतमल भी मौके पर पहुंच गए. तो वहीं एसपी केशव कुमार चौधरी भी अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली. प्राथमिक उपचार के बाद हालत में कुछ सुधार होने पर युवती को घर भेज दिया गया. कंधी चौकी इंचार्ज ने बताया कि प्रथम दृष्टया दोनों पक्षों में शादी की बात आगे बढ़ाने की बात सामने आई है. फिलहाल मुकदमा दर्ज कर उचित कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details