उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Kanpur Dehat Case : मंत्री प्रतिभा शुक्ला के सामने ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की चप्पलों से पिटाई

By

Published : Feb 15, 2023, 6:27 PM IST

Updated : Feb 16, 2023, 9:47 AM IST

कानपुर देहात में मैं हूं ब्राम्हण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दुर्गेश मणि त्रिपाठी और राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला के बीच मां-बेटी के जलने के मामले को लेकर बहस हो गई. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं ने दुर्गेश मणि त्रिपाठी के साथ गाली-गलौज और मारपीट की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

etv bharat
ब्राम्हण महासभा

राष्ट्रीय अध्यक्ष दुर्गेश मणि त्रिपाठी और राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला के बीच बहस हुई.

कानपुर देहातःजिले में अवैध कब्जे पर प्रशासन की कार्रवाई के दौरान मां और बेटी की सोमवार शाम को जलकर मौत हो गई थी. इसके बाद मैं हूं ब्राम्हण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ब्राम्हणों की हक व न्याय की बात करने वाले दुर्गेश मणि त्रिपाठी कानपुर देहात पहुंचे. आरोप है कि इस दौरान देर रात बीजेपी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उनकी चपल्लों से उनकी बीजेपी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उनकी पिटाई कर दी. आरोप है कि राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला के इशारे पर व उनके पति पूर्व सांसद अनिल शुक्ल वारसी के समर्थकों ने उनकी पिटाई की है. राज्य मंत्री के सामने दुर्गेश मणि के साथ जमकर बदसलूकी कराई गई. वहीं, इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

कानपुर देहात के पोस्टमार्टम हाउस के बाहर के बाहर मैं ब्राम्हण हूं महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मामले को लेकर पीड़ित परिजनों की हक व न्याय की बात करने पहुंचे थे. इस दौरान राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला से दुर्गेश मणि त्रिपाठी की बहस हो गई. बहस ऐसी की देखते ही देखते हाथापाई व चप्पलबाजी पर आ गई. इसके बाद प्रतिभा शुक्ला के इशारे पर दलित महिला से दुर्गेश मणि त्रिपाठी की पिटाई करा दी गई. इस दौरान राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला वहीं मौजूद होकर इस पूरे कांड को करवाती रहीं. साथ ही राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला के पति पूर्व सांसद अनिल शुक्ल वारसी भी अपने हाथ पैर चलाने लगे. मैं ब्राम्हण हूं महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से भाजपा नेताओं ने जमकर बदसलूकी की. इस दौरान पूरे ब्राम्हण समाज को गालियां दी गईं.

दुर्गेश मणि त्रिपाठी ने बताया कि 'कानपुर देहात में मां और बेटी की जलकर मौत के मामले में माडौली गांव पहुंचा था. वहीं, राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला अपने पति पूर्व सांसद अनिल शुक्ल वारसी के साथ आ गई. उनसे मेरा सवाल था कि अकबरपुर रानियां विधानसभा क्षेत्र में ब्राम्हण नेता होने के बावजूद भी ब्राम्हणों पर अत्याचार क्यों? इस बात पर मंत्री व उनके पति से बहस हो गई. राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला कि मुकदमा लिखवा दूंगी. दुर्गेश मणि त्रिपाठी का कहना है कि वो अपने समाज की लड़ाई लड़ते रहेंगे और वो मुकदमों से नहीं डरते हैं, चाहे तो उनकी गिरफ्तारी करा लें'.

पढ़ेंः Kanpur Dehat : मां-बेटी की जलकर हुई मौत का देखें लाइव वीडियो, देखकर सहम जाएंगे

Last Updated : Feb 16, 2023, 9:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details