उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Bikrukand मामले में आज से तीन दिन लगातार कोर्ट में चलेगी सुनवाई

By

Published : Mar 15, 2023, 3:35 PM IST

बिकरूकांड मामले में आज से तीन दिन तक लगातार कोर्ट में सुनवाई चलेगी. चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

कानपुर देहात: बिकरु कांड मामले में शामिल रहे आरोपियों पर चौबेपुर थाने की पुलिस की ओर से की गई गैंगस्टर की कार्यवाई के मामले की सुनवाई गैंगस्टर कोर्ट में चल रही है. इस मामले में कोर्ट ने मामले में पांच आरोपियों के बयान दर्ज कराए थे. वहीं, इस मामले में दो आरोपियों के बयान दर्ज हुए हैं. बचे हुए आरोपियों के बयान 15 से 17 मार्च तक लगातार दर्ज होंगे. इसके लिए कोर्ट में आज से सुनवाई शुरू हो चुकी है.

बताते चलें कि जनपद कानपुर नगर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में 2 जुलाई 2020 में हुए बिकरू कांड के बाद चौबेपुर पुलिस ने विकास दुबे समेत छह आरोपियों को मुठभेड़ में मार गिराया था. साथ ही कई आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. वहीं, पुलिस ने इस मामले में जेल में निरुद्ध 30 आरोपियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की थी. इस मामले की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कनिष्क कुमार सिंह की अदालत में चल रही है.

इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से पूर्व में कोर्ट में मामले में आगे किसी गवाह को पेश न करने की बात रखी गई थी. इस पर कोर्ट ने अभियोजन साक्ष्य समाप्त कर दिया था. साथ ही अभियुक्तों के बयान के लिए अगली तिथि तय कर दी थी. इस पर पिछली तिथि पर मामले में पांच आरोपियों के घटना से संबंधित सवालों के जवाब में बयान दर्ज किए गए थे. इस मामले की सुनवाई के दौरान सभी आरोपियों को जेल से कोर्ट में पेश किया गया. विशेष लोक अभियोजक अमर सिंह भदौरिया ने बताया कि दो आरोपियों अरविंद उर्फ गुड्डन व सुशील तिवारी के घटना से संबंधित बयान कोर्ट में दर्ज कराए गए हैं. वहीं, अन्य आरोपियों के बयान के लिए कोर्ट मामले की लगातार 15, 16 व 17 मार्च को सुनवाई करेगी.

ये भी पढ़ें: Kashi Vishwanath Temple में स्पर्श दर्शन शुल्क की अफवाह पर 8 लोगों के खिलाफ FIR

ABOUT THE AUTHOR

...view details