उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कैसे पूरा होगा PM मोदी के मॉडल गांव का सपना, जब निकलकर आएगी ये तस्वीर..

कानपुर देहात के अकबरपुर तहसील क्षेत्र के गांव में लोग जलभराव की समस्या से झूझ रहे हैं. कई वार अधिकारियों से इसकी शिकात भी की, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका.

By

Published : Dec 20, 2020, 5:13 PM IST

जलभराव से ग्रामीण परेशान.
जलभराव से ग्रामीण परेशान.

कानपुर देहात: जिले के अकबरपुर तहसील क्षेत्र स्थित नाही गांव के लोग जलभराव की समस्या से झूझ रहे हैं. हालात ऐसे हैं कि कहीं भी जाने के लिए ग्रामीणों को गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता है. ऐसे में क्षेत्र के ये हालात प्रधानमंत्री के गांवों को मॉडल गांव बनाने के सपनों पर पानी फेरते नजर आ रहे हैं. गंदे पानी के जलभराव की समस्या को लेकर ग्रामीण कई बार अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अब तक समस्या का समाधान नहीं हो सका.

नाही गांव में जलभराव की समस्या.
गलियों में भरा गंदा पानी

अकबरपुर तहसील क्षेत्र स्थित नाही गांव में नाली न होने से गांव की गलियों में गंदा पानी भर गया है. ग्रामीण परेशान हैं, क्योंकि उन्हें इसी गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता है. ग्रामीणों ने बताया कि डीएम से लेकर मुख्य विकास अधिकारी को इस समस्या से अवगत कराया जा चुका है. यहां तक कि तहसील दिवस और थाना दिवस में भी जलभराव की समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों को प्रार्थना पत्र दिया गया, लेकिन अधिकारी छोटे कर्मचारियों को भेजकर गांव में खानापूर्ति करवा देते हैं. अब तक समस्या का समाधान नहीं हो सका है. इस गंदे पानी की वजह से कई लोगों के पैरों में दाने भी निकल आए हैं, लेकिन जनपद में कोई भी अधिकारी इसकी सुध तक लेने वाला नहीं है.


डीएम ने दी जानकारी

इस संबंध में पूछे जाने पर डीएम डॉ. दिनेश चंद्र ने बताया कि ग्रामीणों की इस समस्या को लेकर समाधान के लिए मुख्य विकास अधिकारी को आदेश दिया गया है. ब्लॉक स्तर की टीम भेजकर जल्द ही जलभराव की समस्या को दूर किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details