उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर देहात: रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़े गए लेखपाल, एंटी करप्शन टीम ने की कार्रवाई

यूपी के कानपुर देहात में एक लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया. इस कार्रवाई से तहसील प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

By

Published : Nov 16, 2019, 11:22 PM IST

रिश्वत लेते पकड़े गए लेखपाल.

कानपुर देहात:उत्तर प्रदेश के जनपद कानपुर देहात में शनिवार उस समय हड़कंप मच गया, जब घूसखोर लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते रंगे हाथों पकड़ लिया. घटना के बाद एंटी करप्शन टीम ने भ्रष्टाचार निवारण की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए घूसखोर लेखपाल को जेल भेज दिया है.

रिश्वत लेते पकड़े गए लेखपाल.

कब्जा दिलाने के लिए 10 हजार रुपये की डिमांड
जमीन मामले में पीड़िता माया देवी जिले के मुखिया जिलाधिकारी के पास पहुंची थी. जिलाधिकारी ने माया देवी को शीघ्र ही जमीन पर कब्जा दिलाने का आदेश जारी किया था. आदेश होने के बाद घूसखोर लेखपाल अजीत कुमार ने जिलाधिकारी आदेश की भी कोई परवाह नहीं की और पीड़ित माया देवी से जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए 10 हजार रुपये की डिमांड करने लगा.

पैसे की डिमांड पूरी न होने पर लेखपाल अजीत कुमार माया देवी को और उसके परिवार को टरकाने लगा, जिससे परेशान होकर पीड़ित माया देवी के पुत्र हरिश्चन्द्र ने घूसखोर लेखपाल की शिकायत भ्रष्टाचार निवारण शाखा में की. इसके बाद एंटी करप्शन टीम ने घूसखोर लेखपाल अजीत कुमार की घेराबंदी शुरू कर दी. इसी के चलते एंटी करप्शन की टीम ने शनिवार को लेखपाल अजीत कुमार को रूरा कस्बा स्थित उनके किराए के मकान से 10 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथों धर दबोचा.

तहसील प्रशासन में मचा हड़कंप
एंटी करप्शन टीम घूसखोर लेखपाल अजीत कुमार को पूछताछ करने के लिए रूरा थाने लेकर पहुंची, जहां घूसखोर लेखपाल के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details