उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर देहात: 25 सालों से छत के लिए भटक रहा परिवार, नहीं मिला आवास योजना का लाभ

By

Published : Oct 20, 2019, 8:30 AM IST

यूपी के कानपुर देहात में एक परिवार ने कई बार प्रधानमंत्री आवास योजना की फरियाद जिले के आला अधिकारियों से की, लेकिन अधिकारियों ने परिवार को अपात्र घोषित करके मुंह मोड़ लिया. आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण शादी के 25 साल बाद भी परिवार एक झोपड़ी के नीचे रहने को मजबूर है.

नहीं मिला आवास योजना का लाभ

कानपुर देहात: जिले में एक परिवार ने कई बार प्रधानमंत्री आवास योजना की फरियाद जिले के आला अधिकारियों से की, लेकिन अधिकारियों ने परिवार को अपात्र कहकर मुंह मोड़ लिया. आर्थिक स्थिति सही न होने के कारण शादी के 25 साल बाद भी परिवार एक झोपड़ी के नीचे रहने के लिए मजबूर है.

परिवार को नहीं मिला प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ
यूपी के कानपुर देहात में एक परिवार की आर्थिक स्थिति सही न होने के कारण शादी के 25 साल बाद भी एक झोपड़ी के नीचे रहने के लिए मजबूर है, जिसके चलते ये परिवार आज तक अपने लिए आशियाना नहीं बना पाया. ये उदासीनता जिले के आला अधिकारियों को भी नजर नहीं आई.

परिवार को नहीं मिला आवास योजना का लाभ.

झोपड़ी के नीचे रहने को मजबूर परिवार
ये दास्तां कानपुर देहात के सिकन्दरा क्षेत्र के रोहिनी गांव की है, जहां पर एक ऐसा परिवार है, जो आज भी शादी के 25 साल बीत जाने के बाद भी झोपड़ी के नीचे रहने के लिए मजबूर है.

परिवार को मिला अपात्र होने का हवाला
ईटीवी भारत की टीम ने जब रश्मी देवी से बात की तो उन्होंने बताया कि जब से शादी हुई है, तब से आज तक 25 साल हो चुके हैं, लेकिन परिवार ऐसे ही झोपड़ी के नीचे रहने के लिए मजबूर है. उनका कहना है कि जिले के आला अधिकारी गांव में जांच करने तो आए, लेकिन उन्होंने इस परिवार को अपात्र होने का हवाला देकर मुंह मोड़ लिया.

इसे भी पढ़ें:-कानपुर देहात पहुंचे स्वतंत्र देव सिंह बोले- जल्द ही खत्म होंगे आतंकवाद, अलगाववाद और भ्रष्टाचार

फटकार लगाकर परिवार को किया विदा
जब रश्मी देवी के पति सुरेंद्र कुमार कश्यप से बात की तो उनका साफ तौर से कहना था कि एसडीएम, वीडियो और सेक्रेटरी सभी ने जांच की और अपात्र होने का कारण बताकर भगा दिया. उनका कहना है कि अधिकारियों ने सवाल पूछने पर फटकार लगाकर परिवार को विदा कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details