उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ATM कार्ड बदलकर खाते से निकाले 20 हजार रुपए, CCTV में कैद हुई घटना

By

Published : Oct 23, 2021, 12:41 PM IST

त्योहार नजदीक आते ही ठगी करने वाले मौके की तलाश में जुट जाते हैं. ताजा मामला कन्नौज जिले का है, जहां बातों में उलझाकर एटीएम कार्ड बदलकर टप्पेबाज ने खाते से 20 हजार रुपए पार कर दिए. मगर यह पूरी घटना एटीएम बूथ पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. देंखे वीडियो.

CCTV में कैद हुई घटना
CCTV में कैद हुई घटना

कन्नौज: एक तरफ जहां त्योहारों को लेकर बाजार खुशगवार हो जाते हैं, लोग खरीदारी के लिए निकल पड़ते हैं तो वहीं, ऐसे माहौल में ठग भी सक्रिय हो जाते हैं. त्योहार नजदीक आते ही ठगी करने वाले मौके की तलाश में जुट जाते हैं. ताजा मामला कन्नौज जिले का है, जहां बातों में उलझाकर एटीएम कार्ड बदलकर टप्पेबाज ने खाते से 20 हजार रुपए पार कर दिए. मोबाइल में रुपए निकले का मैसेज आने पर युवक को ठगी होने की जानकारी हो सकी. पीड़ित ने आनन-फानन में पुलिस से मामले की शिकायत की. कार्ड बदलने की पूरी घटना एटीएम बूथ पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.


दरअसल, ठठिया थाना क्षेत्र के सिमरिया गांव निवासी प्रतीक कुमार शुक्रवार को तिर्वा कस्बा स्थित स्टेट बैंक के एटीएम बूथ से रुपए निकालने गया थे. रुपए निकालने के दौरान पीछे खड़े युवक ने पिन कोड नंबर देख लिया. उसके बाद शातिर युवक ने रुपए निकालवाने की मदद के नाम पर बातों में उलझाकर एटीएम कार्ड बदल लिया और दूसरा एटीएम कार्ड थमा दिया.

CCTV में कैद हुई घटना

यह भी पढ़ें- BJP नेता बेबी रानी मौर्य की महिलाओं को नसीहत, कहा- शाम 5 बजे के बाद न जाएं थाने

बाद में शातिर युवक ने खाते से 20 हजार निकाल लिए. एटीएम बदलने की पूरी घटना एटीएम बूथ पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. मोबाइल पर खाता से रुपए निकलने का मैसेज आने पर पीड़ित के होश उड़ गए. पीड़ित ने बैंक में फोन कर सबसे पहले एटीएम कार्ड ब्लॉक कराया. पीड़ित ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को मामले की सूचना दी. पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपी खोजबीन मे जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details