उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौजः पेड़ से फंदा लगाकर युवक ने की खुदकुशी

यूपी के कन्नौज जिले स्थित सौरिख थाना क्षेत्र में युवक ने पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली. गांव के लोगों ने जामुन के पेड़ पर फांसी के फंदे से लटकते हुए युवक का शव देखा तो इसकी जानकारी पुलिस को दी.

By

Published : Oct 23, 2020, 7:53 PM IST

प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

कन्नौजःजिले के सौरिख थाना क्षेत्र स्थित नादेमऊ चौकी क्षेत्र के गदनापुर गांव निवासी युवक ने शुक्रवार को पारिवारिक विवाद के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. ग्रामीणों ने युवक का शव पेड़ पर लटकता देखा तो परिजनों व पुलिस को सूचना दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतरवाया और कागजी कार्रवाई करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया.

सौरिख थाना क्षेत्र के नादेमऊ चौकी के गदनापुर गांव निवासी लक्खे (35) पुत्र कप्तान सिंह सुबह उठकर अपने खेतों की ओर निकल गया था. कुछ देर बाद ही गांव के बाहर नादेमऊ इंदरगढ़ मार्ग के किनारे खेत में खड़े जामुन के पेड़ पर फांसी के फंदे पर लक्खे का लटकता हुआ शव ग्रामीणों ने देखा. खेत पर काम करने जा रहे ग्रामीणों ने शव को लटकता देखा तो आश्चर्यचकित रह गए.

शव को उतारने में करनी पड़ी मशक्कत
आनन फानन में ग्रामीणों ने शव लटकने की जानकारी मृतक के परिजनों को दी. सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंच गए. कुछ देर में ही सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कड़ी मशक्कत के बाद नीचे उतरवाया. पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

तीन वर्षीय बेटी के सिर से उठा पिता का साया
बताया जा रहा है कि मृतक की पत्नी दीपा के ताऊ का निधन हो जाने के कारण वह अपने मायके तालग्राम थाना क्षेत्र के सकरानी गढ़िया अमोलर गई थी. मृतक लक्खे भी ससुराल तेहरवीं कार्यक्रम में शामिल होने गया था. बुधवार की शाम ही वह गांव वापस लौटा था. मृतक दो भाइयों में सबसे छोटा था. उसकी एक तीन वर्षीय बेटी सौम्या है.

20 दिन पहले मायके गई थी पत्नी
परिजनों के मुताबिक लक्खे की पत्नी दीपा करीब 20 दिन पहले ताऊ के निधन पर मायके गई थी. रविवार को तेहरवीं कार्यक्रम संपन्न हुआ था. जिसमें शामिल होने लक्खे भी गया था. सुबह उठकर वह अपने खेतों की ओर निकल गया था. जिसके बाद शव पेड़ से लटकता मिलने की जानकारी मिली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details