उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोविड वैक्सीन लगने के बाद सफाई कर्मी की मौत

कन्नौज के सौरिख स्थित सीएचसी में इलाज के लिए पहुंचे औरैया के सफाई कर्मी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मृतक के परिजनों के मुताबिक, कोविड वैक्सीन का टीका लगने के बाद से ही सफाई कर्मी की तबीयत खराब चल रही थी.

By

Published : Mar 21, 2021, 3:08 PM IST

सफाई कर्मी की मौत
सफाई कर्मी की मौत

कन्नौज :औरैया के एरवा कटरा क्षेत्र स्थित भारामल ग्राम पंचायत में तैनात सफाई कर्मी की कोविड वैक्सीन लगने के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. परिजनों के मुताबिक, कोविड वैक्सीन का टीका लगने के बाद सफाई कर्मी की तबीयत खराब चल रही थी. परिजन सफाई कर्मी को इलाज के लिए शनिवार की रात कन्नौज के सौरिख स्थित सीएचसी में लेकर पहुंचे थे. जहां डॉक्टरों ने चेकअप के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

वैक्सीन लगने के बाद सफाई कर्मी की मौत
इसे भी पढ़ें-जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत, दो की हालत नाजुक

क्या है पूरा मामला?

विशुनगढ़ थाना क्षेत्र के खरौली गांव निवासी योगेश कुमार शंखवार औरैया के एरवा कटरा के भारामल ग्राम पंचायत में सफाई कर्मी के पद पर तैनात था. परिजनों के मुताबिक, बीते 18 मार्च को भारामल एवरकटरा टीकाकरण बूथ पर उसे कोविड का पहला टीका लगाया गया था. टीका लगने के बाद 19 मार्च को सफाई कर्मी की तबीयत बिगड़ गई थी. बीते शनिवार की रात परिजन सफाई कर्मी को सौरिख के सीएचसी अस्पताल लेकर पहुंचे. डॉक्टरों ने चेकअप के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. कोविड वैक्सीन लगने के बाद मौत होने की जानकारी होते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि सफाई कर्मी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह सामने आएगी.

सफाई कर्मी की मौत


इसे भी पढ़ें-कोरोना की दूसरी लहर का खतरा, यूपी में अलर्ट पर एम्बुलेंस सेवा

वैक्सीन लगवाने से कर रहे थे मना

मृतक के पुत्र अजय ने बताया कि पिता योगेश 18 मार्च को ड्यूटी पर जा रहे थे, तभी उनके पास कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए फोन आया. जिस पर पिता ने वैक्सीन लगवाने के लिए मना कर दिया था. पिता वैक्सीन लगवाने से डर रहे थे, लेकिन विभाग से दबाव आने के बाद कोविड वैक्सीन का टीका लगवा लिया. टीका लगने के बाद से ही उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. शनिवार की देर रात उनकी मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details