उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 28, 2020, 4:34 PM IST

ETV Bharat / state

कन्नौज: जरूरतमंद लोगों को मिल सकेगा मास्क, महिला होमगार्डों ने शुरू की मुहिम

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में गरीबों और जरूरतमंद लोगों के लिए महिला होमगार्ड मास्क तैयार कर रही हैं. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए महिला होमगार्डों ने इस मुहिम की शुरूआत की है.

मास्क बना रहीं महिला होमगार्ड
मास्क बना रहीं महिला होमगार्ड

कन्नौज: जिले में महिला होमगार्ड ने जरूरतमंदों के लिए मास्क बनाने का बीड़ा उठाया है. पुलिसकर्मियों के साथ-साथ गरीबों को भी मास्क मुहैया हो सके, इसके लिए ड्यूटी से टाइम निकाल कर घर पर ही महिला होमगार्ड लोगों के लिए मास्क तैयार कर रही हैं. इससे पुलिस स्टाफ के साथ-साथ आम लोगों को भी कोरोना से बचाया जा सकेगा और मास्क गरीबों को भी दिया जा सकेगा.

जिले में महिला होमगार्डों लोगों के लिए मास्क बनाने के लिए कड़ी मेहनत करती नजर आ रही हैं. यह महिला होमगार्ड जरूरतमंदों के लिए अपनी स्वेच्छा से थ्री लेयर का मास्क तैयार कर रही हैं. इससे कोरोना वारियर्स के साथ-साथ गरीबों को भी मास्क प्रदान करके उन्हें कोरोना जैसी माहामारी की चपेट ने आने से बचाया जा सकेगा.

जिला होमगार्ड कमाण्डेन्ट चंदन सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री के आवाहन पर हमने सोचा कि कोरोना के दौरान ड्यूटी कर रहे जरूरतमंदों तक मास्क पहुंचाया जाए. इसके लिए महिला होमगार्ड इस कार्य मे आगे आईं और दिनभर की ड्यूटी से वक्त निकालकर यह जरूरतमंदों के लिए साफ-सफाई से मास्क तैयार का रही हैं.उन्होंने बताया कि अभी तक हम लोग पीआरडी जवान, ईंट भट्ठों और अन्य जरूरतमंदों तक मास्क पहुंचा चुके हैं. आगे भी मास्क बनाने का काम जारी है.

इसे भी पढ़ें-12 घंटे में मिले 57 नए कोरोना मरीज, आंकड़ा पहुंचा 2043

ABOUT THE AUTHOR

...view details