उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महिलाओं ने निकाली स्कूटी रैली, यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक

By

Published : Jan 27, 2021, 5:50 PM IST

कन्नौज जिले में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत परिवहन विभाग की ओर से यातायात जागरूकता स्कूटी रैली निकाली गई. इस दौरान स्कूटी सवार महिलाओं ने लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया. साथ ही दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने की अपील की.

स्कूटी रैली निकालकर यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक
स्कूटी रैली निकालकर यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक

कन्नौज:राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत परिवहन विभाग की ओर से यातायात जागरूकता स्कूटी रैली निकाली गई. स्कूटी रैली को सांकेतिक एसपी चांदनी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. बेसिक शिक्षा विभाग व पुलिस विभाग में कार्यरत महिलाओं ने रैली में भाग लिया. इस दौरान स्कूटी सवार महिलाओं ने लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया. दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने की अपील की.

इत्रनगरी के वाशिंदों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए बुधवार को परिवहन विभाग की ओर से स्कूटी रैली निकाली गई. रैली को सांकेतिक एसपी चांदनी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. स्कूटी रैली बोर्डिंग ग्राउंड से शुरू होकर लाखन तिराहा होते हुए विनोद दीक्षित अस्पताल में खत्म हुई.

रैली में शिक्षा विभाग व पुलिस विभाग में कार्यरत 78 महिलाओं ने भाग लिया. रैली के दौरान महिलाओं ने लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया. स्कूटी रैली के दौरान महिलाओं ने दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने, वाहन को ओवर स्पीड में न चलाने, नशे की हालत में गाड़ी ड्राइव न करने जैसे स्लोगन लिखे. पोस्टर गाड़ियों में लगाकर लोगों को जागरूक किया. इस मौके पर एएसपी विनोद कुमार, एआरटीओ संजय झा समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

सभी करें यातायात नियमों का पालन
एसपी प्रशांत वर्मा ने कहा कि वाहन चलाते समय सभी लोगों को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए. नियम सभी लोगों के लिए समान हैं. यातायात नियमों का पालन कर ही सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है. यातायात नियमों की अनदेखी के चलते ही सड़क दुर्घटनाएं होती हैं.

पुलिस ने चलाया सघन चेकिंग अभियान
सांकेतिक एसपी चांदनी के निर्देश पर पुलिस ने सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट और ट्रिपल सवारी वालों का चालान काटा. साथ ही सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details