उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: महिला की हत्या, पति और देवर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में बीते 20 अप्रैल को एक महिला की हत्या हो गई थी. इस मामले की जांच कर पुलिस ने महिला के पति और देवर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

By

Published : May 2, 2020, 6:14 AM IST

Published : May 2, 2020, 6:14 AM IST

police sent husband and brother in law to jail
पुलिस ने पति और देवर को भेजा जेल

कन्नौज: जिले में कुछ दिन पहले एक महिला की हत्या हो गई थी. वहीं उसके शव को उसके ससुराल वालों ने जमीन में दफना दिया था. महिला की हत्या का राज जानने के लिए पुलिस की ओर से उसके शव को कब्र से बाहर निकाला गया. इसके बाद महिला के शव का पैनल से पोस्टमार्टम कराया गया. इस दौरान पोस्टमार्टम में वीडियोग्राफी कराई गई, लेकिन पोस्टमार्टम में मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी.

कन्नौज: महिला की हत्या, पति और देवर गिरफ्तार

महिला के पोस्टमार्टम के बाद उसका विसरा सुरक्षित कर, उसको जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया. इसके बाद पुलिस ने मायके पक्ष की ओर से लिखाए गए महिला की हत्या के मुकदमे की जांच की. साथ ही महिला के पति और उसके देवर से गहन पूछताछ की. वहीं पुलिस ने पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

इस मामले में गिरफ्तार हुए तिर्वा कोतवाली के लोहामढ़ गांव निवासी रामानंद की शादी 10 वर्ष पहले उन्नाव के थाना असोहा के नवादा गांव निवासी आरती के साथ हुई थी. आरती 20 अप्रैल की सुबह से लापता हो थी. पड़ोसियों को आरती की हत्या की आशंका हुई, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई. इसके बाद ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने आरती के ससुरालजनों से पूछताछ की. इसके बाद महिला के पति रामानंद की निशानदेही पर पुलिस ने खेत में दफन आरती का शव निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. साथ ही मायके पक्ष से मिली तहरीर पर पुलिस ने 25 अप्रैल को तिर्वा कोतवाली में हत्या का मुकदमा दर्ज किया था.

मृतका आरती के शव का पोस्टमार्टम डॉ. सुधांशु और डॉ. मोनिश अंसारी ने पैनल में किया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मिट्टी में दफन शव सड़ जाने के चलते मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी. इस मामले में पुलिस ने मृतका के पति रामानंद, देवर हरिओम और अन्य लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी. पुलिस ने रामानंद और हरिओम को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. पूरे मामले की जांच करने के बाद पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया. पुलिस अब अन्य आरोपियों की भी तलाश में जुटी है.

मायके पक्ष की ओर से ससुरालजनों के खिलाफ तहरीर मिली थी, जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है. पति की निशानदेही पर महिला का शव बरामद किया गया था. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था और पूरे मामले की जांच गहनता से कराई गई थी. पूछताछ के दौरान जो साक्ष्य मिले, उनके आधार पर कार्रवाई की गई है. महिला के पति रामानंद और उसके देवर की गिरफ्तारी हो चुकी है. साथ ही अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है.
-इंद्रपाल सरोज, कोतवाली प्रभारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details