उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पति की मौत के बाद मासूम बेटी के साथ किया बेघर, ससुराल के बाहर बैठी धरने पर

यूपी के कन्नौज जिले में ससुरालियों ने महिला को पति की मौते के बाद घर से निकाल दिया. महिला अपनी मासूम बच्ची के साथ न्याय के लिए घर के बाहर ही धरने पर बैठ गई है.

By

Published : Jun 12, 2021, 10:33 AM IST

Updated : Jun 12, 2021, 11:43 AM IST

पति की मौत के बाद मासूम बेटी के साथ किया बेघर
पति की मौत के बाद मासूम बेटी के साथ किया बेघर

कन्नौज:छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के बिरतिया मोहल्ले में पति की मौत के बाद ससुरालीजनों ने पत्नी और उसकी मासूम बेटी को घर से निकाल दिया. साथ ही जेठ-जेठानी ने घर के बाहर ताला डाल दिया. पीड़िता न्याय पाने के लिए अपनी बेटी के साथ ससुराल में घर के बाहर ही धरने पर बैठ गई. चेतावनी दी है कि उसको न्याय नहीं मिला तो बच्चे के साथ घर के बाहर आत्मदाह कर लेगी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घर का ताला खुलवाने का प्रयास किया. लेकिन ससुरालीजन ताला खोलने को राजी नहीं हुए. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

जानकारी देती पीड़ित महिला

जानिए पूरा मामला

छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के बरतिया मोहल्ला निवासी मेघा सक्सेना ने बताया कि करीब चार साल पहले हरिओम उर्फ सौरभ के साथ उसका विवाह हुआ था. उसकी एक छोटी बेटी भी है. दिसम्बर 2019 में कैंसर के चलते पति हरिओम की मौत हो गई थी. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि पति की मौत के बाद जेठ अभिनव उर्फ शिवा व जेठानी दीपिका आए दिन किसी न किसी बात को लेकर विवाद करते थे. साथ ही घर से निकल जाने की धमकी देते रहते थे. बताया कि जेठ की धमकियों से परेशान होकर होली के पर्व पर वह अपने मायके चली गई थी. अप्रैल माह में सास सुमनलता की मौत होने पर जब वह ससुराल आई तब भी उसको घर में नहीं घुसने दिया, जिस पर वह वापस मायके लौट गई.

जेठ-जेठानी ने घर में डाला ताला

बीते शुक्रवार को पीड़िता मेघा अपनी बेटी के साथ ससुराल पहुंची तो जेठ व जेठानी ने घर में घुसने नहीं दिया. जबरदस्ती करने पर दोनों ने घर में ताला डाल दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने भी ताला खुलवाने का प्रयास किया. लेकिन ताला नहीं खुला. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि जेठ व जेठानी न तो घर में घुसने दे रहे हैं और न ही घर में हिस्सा दे रहे हैं.

घर के बाहर धरने पर बैठी पीड़िता

पीड़िता ने न्याय की मांग करते हुए घर के बाहर मासूम बेटी के साथ धरने पर बैठ गई है. चेतावनी दी है कि उसे न्याय नहीं मिलता है तो वह बेटी समेत घर के बाहर ही आत्मदाह कर लेगी. पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

Last Updated : Jun 12, 2021, 11:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details