उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौजः एसएचओ की शर्मनाक हरकत करते हुए वीडियो वायरल, यहां किए अटैच

उत्तर प्रदेश के जिला कन्नौज में एक एसएचओ का रिश्वत लेने का वीडियो वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि एक जमीन को कब्जामुक्त कराने के लिए उन्होंने एक व्यक्ति से 20 हजार रुपये ले लिए. वीडियो वायरल होने के बाद एसएचओ को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

By

Published : Nov 10, 2020, 3:53 PM IST

Updated : Nov 10, 2020, 4:53 PM IST

रिश्वत लेने के आरोपी थाना प्रभारी
रिश्वत लेने के आरोपी थाना प्रभारी

कन्नौजः जिले में एक एसएचओ का रिश्वत लेने का वीडियो वायरल होने से हड़कंप मचा है. वीडियो में तालग्राम एसएचओ इंद्रपाल सरोज एक जमीन को कब्जामुक्त कराने के नाम पर 20 हजार रुपए रिश्वत लेते दिख रहे हैं. एसपी अमरेंद्र प्रताप सिंह ने एसएचओ को लाइन हाजिर कर मामले की जांच उच्च अधिकारियों को सौंप दी है.

वायरल वीडियो


ये है पूरा मामला
तालग्राम थाना क्षेत्र के चौखटा गांव की रहने वाली मायादेवी पत्नी रामसेवक की जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया है. बताया जा रहा है कि महिला कई बार थाने के चक्कर लगा चुकी है, लेकिन जमीन कब्जा मुक्त नहीं हुई. कुछ दिन पहले महिला का बेटा सूर्यप्रकाश इसकी शिकायत लेकर तालग्राम थाने पहुंचा. कोतवाली प्रभारी इंद्रपाल सरोज ने जमीन को कब्जा मुक्त कराने का आश्वासन दे दिया. आरोप है कि इसके एवज में उन्होंने 50 हजार रुपये की मांग की. इस पर युवक गरीबी का हवाला देने लगा. आखिरकार कोतवाल से जमीन कब्जा मुक्त कराने का सौदा 20 हजार रुपये में तय हो गया. उसके बाद युवक ने कोतवाली प्रभारी के कार्यालय में 10 हजार रुपये दे दिए. बाकी के रुपये खेत पर आने पर देने की बात कही. रुपये देते समय किसी ने वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होते ही विभाग में हड़कंप मच गया. मामला संज्ञान में आते ही एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया. साथ ही मामले की निष्पक्ष जांच सीओ को सौंपी है.

मायके में मिली थी महिला को जमीन
जानकारी के मुताबिक चौखटा निवासी मायादेवी को उनके पिता मेवाराम की मौत के बाद ये जमीन मिली थी. परिवार में इकलौती संतान होने के कारण मायके की छह बीघे जमीन उनको मिल गई. आरोप है कि इस पर परिवार के ही कुछ लोग कब्जा किए हुए हैं.

एसएचओ का रुपये लेते वीडियो देखा है. थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है. मामले की जांच सीओ को सौंप दी गई है.

- अमरेंद्र प्रसाद सिंह, एसपी, कन्नौज

Last Updated : Nov 10, 2020, 4:53 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details