उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज : ससुरालियों से परेशान महिला मांग रही इंसाफ, दी आत्महत्या की धमकी

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में दहेज लोभी ससुरालीजनों से परेशान होकर पीड़िता प्रिया चतुर्वेदी पुलिस अधीक्षक के पास न्याय की गुहार लगाने पहुंची है. जहां पीड़िता ने कहा कि न्याय नहीं मिला तो वह यहीं एसपी ऑफिस के बाहर ही आत्महत्या कर लेगी.

By

Published : Nov 16, 2019, 4:18 PM IST

दहेजलोभी ससुरालीजनों से परेशान पीड़िता.

कन्नौजः दहेज की मांग पूरी न होने से एक और विवाहिता की प्रताड़ना का मामला सामने आया है. कन्नौज के तिर्वा क्षेत्र की रहने वाली एक विवाहिता ने पति सहित ससुरालियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए एसपी के पास इंसाफ की गुहार लगाने पहुंची.


दरअसल, कन्नौज के तिर्वा क्षेत्र की रहने वाली वाली पीड़िता प्रिया चतुर्वेदी की ससुराल तालग्राम में है. प्रिया अपने पिता कमलेश कुमार के साथ न्याय की उम्मीद लगाए एसपी कार्यालय पहुंची. यहां पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह को शिकायती पत्र सौंपते हुए बताया कि उसकी शादी बीते 10 मार्च 2018 को थाना तालग्राम क्षेत्र के ग्राम ताहपुर निवासी योगेन्द्र प्रसाद के बेटे नितीश मिश्रा के साथ हुई थी. विवाह में उसके पिता ने लगभग 10 लाख रुपये का दानदहेज को लेकर खर्च किए थे.

दहेजलोभी ससुरालीजनों से परेशान पीड़िता.

पीड़िता का आरोप है कि उसके पति नितीश व ससुर योगेन्द्र प्रसाद शादी के बाद अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे. मांग की पूरी करवाने के लिए जेठ-जेठानी, ननद-ननदोई भी रह-रह कर परेशान करने लगे. घर में धीरे-धीरे कलह बढ़ने लगा.


प्रिया ने बताया कि इस दौरान वह गर्भवती हो गई, जानकारी होने पर उसे कुछ नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया गया और कहीं दूर ले जाकर उसकी मर्जी के खिलाफ गर्भपात करा दिया गया.


पीड़िता का आरोप है कि गर्भपात का विरोध करने पर ससुरालियों ने उसका जेवर आदि छीन कर जान से मारने की धमकी देते हुए घर से भगा दिया. मामले को लेकर पीड़िता ने संबधित थाना पुलिस से न्याय की गुहार लगाई, किन्तु उसकी एक न सुनी गई, जिसके बाद एसपी को मामले से अवगत कराया, तब कहीं जाकर संबधित थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ.


पीड़िता का आरोप है कि मामले की विवेचना कर रहे विवेचक आरोपियों से मिलीभगत कर विवेचना में हेरफेर कर धारा 313 बदलने की फिराक में हैं. पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह को शिकायती पत्र सौंपकर न्याय की गुहार लगाते हुए विवेचक बदले जाने की मांग की है, तो वहीं पीड़िता का कहना है कि अगर उसको न्याय नहीं मिला तो वह यहीं एसपी के पास आत्महत्या कर लेगी. हांलाकि एसपी ने पीड़िता को पूरा आश्वासन देते हुए कार्रवाई के लिए थाना तालग्राम पुलिस को आदेशित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details