उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अंर्तजनपदीय गैंग के 3 सदस्य गिरफ्तार, लाखों का माल बरामद

कन्नौज पुलिस ने अंर्तजनपदीय गैंग के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से करीब 3 लाख रुपये के चोरी के जेवरात व नगदी बरामद हुए हैं.

By

Published : Dec 9, 2020, 4:26 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में चोर.
पुलिस की गिरफ्त में चोर.

कन्नौज: घरों व दुकानों की रेकी कर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अंर्तजनपदीय गैंग का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने घेराबंदी कर गैंग के 3 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बदमाशों के पास से करीब 3 लाख रुपये के चोरी के जेवरात व नगदी बरामद की है. इसके साथ ही आरोपियों के पास से एक बाइक, 315 बोर के तीन तमंचे और पांच जिंदा कारतूस बरामद हुआ है.

जानिए, क्या है पूरा मामला

जिले में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले अंर्तजनपदीय गिरोह के 3 सदस्यों को पुलिस टीम ने धोबी घाट स्थित मंदिर के पास से घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में बदमाशों ने अपना नाम सदर कोतवाली क्षेत्र के शेखाना मोहल्ला निवासी बबलू उर्फ सबलू, धीरू उर्फ बाराती व तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के महेतपुरवा गांव निवासी विजय उर्फ आसू बताया है. एसपी प्रशांत कुमार वर्मा ने बताया कि जिले में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं का खुलासा करने के लिए स्वाट, सर्विलांस समेत तिर्वा कोतवाली पुलिस को लगाया गया था.

बदमाशों के पास से यह माल किया बरामद

टीम ने पकड़े गए शातिर बदमाशों के पास से करीब 3 लाख रुपये के जेवरात, जिसमें 15 जोड़ी तोड़िया, दो जोड़ी पायल, चार चांदी के चूड़ा, सोने की अंगूठी, सोने के पैंडल तीन के अलावा नगदी भी बरामद की है. साथ ही पुलिस ने घटना में इस्तेमाल करने वाली बाइक, तीन तमंचा व पांच जिंदा कारतूस बरामद किए है.

पहले रेकी फिर करते थे चोरी

एसपी ने बताया कि पकड़े गए शातिर बदमाश शाम के समय चोरी करने वाले घर की रेकी करते थे. रात को चिन्हित घर में धावा बोलकर घटना को अंजाम देते थे. एसपी ने बताया कि बदमाश घटना को अंजाम देने के दौरान तमंचा साथ रखते थे. मकान मालिक के जागने पर गोली भी मार देते थे.

बदमाश कन्नौज के अलावा हरदोई, औरैया, कानपुर में भी घटना को अंजाम देते थे. पकड़े गए बदमाशों पर अलग-अलग जनपदों में दो दर्जन से अधिक मुकदमा दर्ज है. पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी है.
-प्रशांत कुमार वर्मा, एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details