उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खुलासाः कन्नौज में दूषित पानी पीने से हुई थी दो सगी बहनों समेत तीन की मौत

By

Published : Jul 6, 2022, 9:11 PM IST

कन्नौज के गांधीनगर गांव में 27 जून को दूषित पानी पीने से एक ही परिवार की दो सगी बहनों समेत तीन की मौत हुई थी. यह खुलासा स्वास्थ्य विभाग की जांच में हुआ है.

etv bharat
दूषित पानी पीने से मौत

कन्नौज: तालग्राम थाना क्षेत्र के गांधीनगर गांव में 27 जून को खाना खाने के बाद एक ही परिवार के तीन लोगों की हुई संदिग्ध मौत के मामले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई जांच में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. सीएमओ डॉ. विनोद कुमार के मुताबिक गांव में लगे हैंडपंप का दूषित पानी पीने से दो बच्चियों और महिला की मौत हुई थी. पानी की जांच रिपोर्ट आने के बाद मामले का खुलासा हुआ है. फिलहाल प्रशासन ने हैंडपंप के पानी पर रोक लगा दी है. पानी की टंकी से पीने के पानी की सप्लाई ग्रामीणों को दी जा रही है.

जानकारी देते हुए सीएमओ डॉ. विनोद कुमार.

दरअसल, तालग्राम थाना क्षेत्र गांधीनगर मोहल्ला निवासी श्यामवीर के पिता राम नारायण, माता सोनावती, पत्नी पिंकी देवी, पुत्री रिया, रितिका की 27 जून की रात खाना खाने के बाद हालत बिगड़ गई थी. इलाज के दौरान रिया, रितिका की मौत हो गई थी. साथ ही परिवार की ही उमा की भी इलाज के दौरान मौत हो गई थी. इसके अलावा दर्जनों लोग बीमार पड़ गए थे. एक साथ हुई तीन मौतों के बाद डीएम ने मामले के जांच के आदेश दिए थे.

यह भी पढ़ें-कन्नौज में उभोक्ताओं का राशन हड़पने व मारपीट करने वाले कोटेदार के खिलाफ FIR दर्ज

सीएमओ डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि दूषित पानी पीने से दो सगी बहनों व महिला की मौत हुई थी. पीड़ित परिवार ने गांव में लगे हैंडपंप से दूषित पानी पिया था. जिसके बाद सभी की हालत बिगड़ गई थी. इसी हैंडपंप से पानी पीने के बाद गांव के कई और लोगों की भी हालत बिगड़ गई थी. घटना के बाद जब हर घर का सर्वे करने के बाद पानी का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. पानी की जांच रिपोर्ट आ गई है. जांच में पानी दूषित पाया गया है. उन्होंने बताया कि हैंडपंप के पानी को बंद करा दिया गया है. ग्रामीणों को पानी की टंकी से पीने के पानी की सप्लाई दी जा रही है. फिलहाल जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम की निगरानी में पूरा गांव है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details