उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: स्वच्छता मिशन को दरकिनार कर पालिकाध्यक्ष ने तोड़ा स्वच्छता नियम

By

Published : Sep 15, 2019, 7:11 AM IST

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में पालिका अध्यक्ष ने स्वच्छत भारत मिशन की धज्जियां उड़ दीं. पालिकाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार अग्निहोत्री ने अस्पताल में रखे कूड़ेदानों में भरा कूड़ा गुस्से में वहीं पलटा दिया और अपने साथ नगरपालिका की गाड़ियों में खाली कूड़ेदान लेकर चले गये.

पालिकाध्यक्ष ने तोड़ा स्वच्छता नियम.

कन्नौज:सरकार स्वच्छता को लेकर पूरे देश में अभियान चला रही है और स्वच्छ भारत की तस्वीर पेश करने की मिसाल दे रही है. वहीं कन्नौज के पालिका अध्यक्ष अपने एक निजी विवाद के चलते अस्पताल परिसर में रखे कूड़ेदान का कूड़ा परिसर में ही फेंककर कूड़ादान उठवा लिया. जिसके तहत कन्नौज के पालिका अध्यक्ष पर भारत स्वच्छता मिशन कार्यक्रम के तहत नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा है. इस बाबत जिलाधिकारी ने जांच के आधार पर कार्रवाई करने की बात कही है.

पालिकाध्यक्ष ने तोड़ा स्वच्छता नियम.

जानिए पालिकाध्यक्ष ने क्यों फैलाया कूड़ा
नगर में साफ-सफाई की जिम्मेदारी निभाने वाले नगर पालिका अध्यक्ष को उस समय गुस्सा आ गया जब उनके कर्मचारी को जिला अस्पताल में दवाई फ्री नहीं दी गयी. इस बात को लेकर पालिकाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार अग्निहोत्री का पारा चढ़ गया और वह अपने साथियों के साथ सीधे जिला अस्पताल पहुंचे. जहां वह गुस्से में अपने पद की गरिमा भी भूल गये और स्वच्छत भारत मिशन की धज्जियां उड़ाते हुए खुद ऐसा काम कर दिया कि जिलाधिकारी ने कार्रवाई किये जाने की बात कह डाली.

पालिकाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार अग्निहोत्री ने अस्पताल में रखे कूड़ेदानों में भरा कूड़ा गुस्से में वहीं पलटा दिया और अपने साथ नगरपालिका की गाड़ियों में खाली कूड़ेदान लेकर चले गये. वहीं पालिका अध्यक्ष की ये हरकत अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हो गई.

यह प्रकरण संज्ञान में आया है कि अस्पताल के बाहर कुछ डस्टबीन रखी थी और उसमें जो कूड़ा था उसको वहीं छोड़कर डस्टबीन हटा ली गयी है. इस पूरे प्रकरण के बारे में मैने सीएमएस से आख्या मांगी है और सीएमएस की आख्या प्राप्त होने पर इसमें जो जिम्मेदार होंगे उनपर कार्रवाई की जायेगी.
-रविंद्र कुमार, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details