उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 13, 2020, 2:15 PM IST

ETV Bharat / state

कन्नौज: बोर्ड कॉपियों के मूल्यांकन में शिक्षकों ने किया सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में बोर्ड कॉपियों के मूल्यांकन में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को शिक्षक तोड़ते दिखाई दिए. थर्मल स्क्रीनिंग होते समय सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए गोले भी बनाए गए थे, लेकिन कुछ शिक्षक थर्मल स्क्रीनिंग न करा के सीधा अंदर पहुंच गए. वहीं पहले दिन 6,823 कॉपियों का मूल्यांकन किया गया.

सोशल डिस्टेंसिंग
सोशल डिस्टेंसिंग का शिक्षकों ने उल्लंघन किया.

कन्नौज: देश में तेजी से बढ़ रही करोना संक्रमितों की संख्या के बावजूद लोग लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं. सरकार की गाइड लाइन के साथ-साथ सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे हैं. जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपी जांचने पहुंचे शिक्षकों ने भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया.

कॉपी जांचने पहुंचे शिक्षकों ने किया सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन
शहर के एसबीएस इंटर कॉलेज में यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपी जांचने के लिए शिक्षक पहुंचे. शिक्षकों को कोरोना वायरस से बचने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से सभी प्रकार के एहतियात बरतने के लिए व्यवस्था की गई है. जब शिक्षक पहुंचे तो कुछ थर्मल स्कैनिंग करा के अंदर पहुंचे तो कुछ ऐसे ही अंदर पहुंच गए. सोशल डिस्टेंस के पालन के लिए वहां पर बनाए गए गोले को छोड़कर शिक्षक पास-पास खड़े नजर आए. ड्यूटी लेने के चक्कर में कुछ लोग तो एक साथ खड़े हो गए, जबकि वहां बराबर सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने के लिए अनाउंसमेंट भी किया जा रहा था.

पहले दिन 6,823 कॉपियों का किया गया मूल्यांकन
जिले में बोर्ड परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन के लिए केंद्रों को सैनिटाइज करने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौजूद सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की, जिसके बाद यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन का काम शुरू हुआ. कोरोना के डर से 35 फीसदी परीक्षक ही केंद्र पर उपस्थित हुए. इस दौरान पहले दिन केंद्रों पर 6,823 कॉपियों का मूल्यांकन किया गया.

कुछ लोग अपने साथियों के साथ में अंदर चले गए होंगे.अभी सभी लोग बाहर जाएंगे और जो स्कीम है वह बोर्ड पर लगा दी गयी है. उसी स्कीम के आधार पर सभी लोग कॉपी चेक करेंगे. शिक्षकों के लिए जो केंद्र निर्धारित हैं उसी कमरे में चेक करेंगे. जो भी दिशा निर्देश प्रशासन द्वारा मिला है उनका पालन करते हुए सभी शिक्षकों को निर्देशित कर दिया गया है.
महेश चंद्र पाल, केंद्र उपनियंत्रक

ABOUT THE AUTHOR

...view details