उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज मेडिकल कॉलेज में नहीं मिली स्ट्रेचर, बीमार बेटी को लादकर ले गए परिजन

कन्नौज में स्वास्थ्य सेवाएं वेंटिलेटर पर है. बीमार बेटी का इलाज कराने आए परिजनों को अस्पताल में स्ट्रेचर नही मिली. परिजनों को बेटी को लादकर ले जाना पड़ा. इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सीएमएस ने इस मामले की जांच के आदेश दिए है.

By

Published : Nov 16, 2022, 3:48 PM IST

Etv Bharat
बीमार बेटी को लादकर ले जाते परिजन

कन्नौज: इत्रनगरी में स्वास्थ्य सेवाएं वेंटिलेटर पर है. मेडिकल कॉलेज की स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल है. जिंदगी बचाने की उम्मीद से मेडिकल कॉलेज आने वाले मरीजों को अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ रहा है. मेडिकल कॉलेज से शर्मसार करने वाला एक वीडियो सामने आया है. यहां परिजन जब अपनी बीमार बेटी को लेकर अस्पताल पहुंचे तो स्टाफ ने स्ट्रेचर तक मुहैया नहीं कराई. इसके बाद परिजन बीमार बेटी के हाथ और पैर पकड़कर लादकर ले गए. इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सीएमएस ने जांच के आदेश दिए है.

दरअसल, सदर कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर सरवन गांव निवासी सवा पुत्री जाकिर की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी. पिता जाकिर व अन्य परिजन बेहतर इलाज की उम्मीद लेकर बेटी को मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे थे. जब परिजन मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी गेट पर पहुंचे तो किसी भी कर्मी ने उन्हें स्ट्रेचर उपलब्ध नहीं कराया. परिजन स्ट्रेचर के लिए इधर- धर भटकते रहे लेकिन, स्टाफ आराम फरमाता रहा. किसी ने स्ट्रेचर मुहैया कराने की जहमत नहीं उठाई. इसके बाद परिजन बीमार बेटी के हाथ पैर पकड़कर लादकर किसी तरह गाड़ी तक उसे ले गए. इस घटना को वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया. स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोलने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अस्पताल प्रशासन हरकत में आया. सीएमएस डॉक्टर दिलीप सिंह ने बताया कि स्ट्रेचर न मिलने का वीडियो वायरल हो रहा है. मामले की जांच कराई जा रही है. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

कन्नौज मेडिकल कॉलेज में नहीं मिला स्ट्रेचर, वीडियो वायरल
इसे भी पढ़े-मेरठ में हाईटेंशन लाइन टावर गिरने से दो की मौत, 6 घायल


मेडिकल कॉलेज में स्ट्रेचर न मिलने का मामला नया नहीं है. इससे पहले भी कई बार इस तरह की शिकायतें सामने आ चुकी है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बीते 25 अगस्त को कन्नौज के दौरे पर आए थे. इस दौरान उन्होंने ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत जानी थी. उनके निरीक्षण के दौरान कुछ इस तरह की ही तस्वीर सामने आई थी. एक ओर डिप्टी सीएम निरीक्षण कर रहे थे तो दूसरी तरफ स्ट्रेचर न मिलने पर एक तीमारदार मरीज को कंधे पर लेकर ले जाता दिखा था. वीडियो वायरल होने पर हर बार जिम्मेदार जांच की बात कहकर पल्ला झाड़ लेते है.

यह भी पढ़े-क्लास 4th की बच्ची ने लेटर लिख मां से मांगी 50 हजार की रंगदारी, पैसे न मिलने पर जान से मारने की धमकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details