उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ITC चोरी के शक में GST टीम ने इत्र कारोबारी के घर मारा छापा...

By

Published : Mar 30, 2022, 10:11 PM IST

कन्नौज जिले में बुधवार को एक इत्र व्यापारी के घर जीएसटी की टीम ने छापेमारी की. अचानक हुई छापेमारी से हड़कंप मच गया.

ITC चोरी के शक में GST टीम ने इत्र कारोबारी के घर मारा छापा
ITC चोरी के शक में GST टीम ने इत्र कारोबारी के घर मारा छापा

कन्नौज :सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी कन्नौज के हाजीगंज मोहल्ला निवासी सदर नगर पालिका के पूर्व चैयरमैन व इत्र कारोबारी हाजी मोहम्मद रईस के आवास, कार्यालय व कारखाने पर बुधवार को स्टेट जीएसटी की टीम ने छापा मारा. यह कार्रवाई स्टेट जीएसटी इटावा के ज्वाइंट कमिश्नर हरिलाल की अगुवाई में हुई. अचानक हुई छापेमारी से इलाके में हड़कंप मच गया.

जीएसटी टीम ने इत्र कारोबारी के यहां फर्जी तरीके से करोड़ों रुपये का आईटीसी यानी इनपुट टैक्स क्रेडिट हासिल करने के शक में छापेमारी की है. टीम ने इत्र कारोबारी की दो फर्मों से जुड़े दस्तावेज जैसे- ऑर्डर बुक, स्टॉक रजिस्टर, माल सप्लाई रजिस्टर आदि खंगाले.

बताया जा रहा है कि इत्र कारोबारी अपनी दो फर्मों के नाम फर्जी कागजात तैयार करके बड़े पैमाने पर आईटीसी चोरी कर रहे थे. कारोबारी द्वारा फर्जी बिल बनाकर इत्र व कंपाउंड कम दाम में दिखाकर कई कंपनियों को बिक्री करने की बात भी सामने आई है.

जीएसटी टीम करीब 8 घंटे से इत्र कारोबारी के प्रतिष्ठानों में छापेमारी कर रही है. इससे पहले कन्नौज में इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन पंपी व पीयूष जैन के घर पर भी छापेमारी हो चुकी है. एक बार फिर शुरू हुई छापेमारी ने इत्र कारोबारियों की धड़कने बढ़ा दी हैं.

इसे पढ़ें- UP Board Paper leak: बलिया DIOS को भेजा गया जेल, आरोपियों पर लगेगा NSA

ABOUT THE AUTHOR

...view details