उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: विशेष स्वच्छता अभियान शुरू, लापरवाही हुई तो नपेंगे अफसर

By

Published : Jul 18, 2020, 2:37 PM IST

यूपी के कन्नौज में दो दिन का विशेष स्वच्छता अभियान शुरू हुआ है. जिले के सभी गांवों में शनिवार सुबह से ही यह विशेष स्वच्छता अभियान चालू किया गया है. शासन की तरफ से हफ्ते के दो दिन शनिवार और रविवार को विशेष स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं.

sanitation campaign in kannauj
कन्नौज में विशेष स्वच्छता अभियान

कन्नौज: सीएम योगी के निर्देश पर जिले में दो दिन का विशेष स्वच्छता अभियान शुरू हुआ है. लॉकडाउन के चलते ग्रामीण इलाकों में चहल-पहल न होने के कारण सीएम योगी ने यह विशेष अभियान शुरू कराया है. इसकी जिम्मेदारी एडीओ पंचायत को सौंपी गई है. गांवों में इस विशेष स्वच्छता अभियान का निरीक्षण कर फोटो खींचकर शासन ने ऑनलाइन भेजने के निर्देश दिए हैं. जिले के सभी गांवों में शनिवार सुबह से ही यह विशेष स्वच्छता अभियान शुरू हो गया. हफ्ते के दो दिन शनिवार और रविवार विशेष स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं.

विशेष स्वच्छता अभियान
कोरोना काल में ग्रामीण इलाकों का बुरा हालसफाई न होने के कारण गांवों की नालियां गंदगी से बजबजा रही हैं. एकत्र पानी में मच्छर होने और कूड़ों के ढेर में दुर्गंध उठने से संचारी रोग फैलने का खतरा बढ़ गया है. जब यह बात सीएम योगी तक पहुंची तो उन्होंने प्रदेश के सभी जिलों में हफ्ते के दो दिन शनिवार और रविवार विशेष स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. विशेष अभियान में लापरवाही मिलने पर शासन की तरफ से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


जिले के सभी एडीओ पंचायत को विशेष अभियान के तहत रोजाना कम से कम 5 ग्राम पंचायतों का निरीक्षण कर सफाई कार्य की जांच करने के निर्देश हैं. अपनी उपस्थिति का फोटो भी सभी एडीओ को ऑनलाइन ग्रुप में भेजने को कहा है. विशेष अभियान में लापरवाही मिलने पर शासन की तरफ से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
-अनिल, डीसी, स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण

ABOUT THE AUTHOR

...view details