उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौजः मौन व्रत रखकर सपाइयों ने चीन का किया विरोध

यूपी के कन्नौज जिले में सोमवार को सपा कार्यकर्ताओं ने चीन के विरोध में मौन व्रत रखा. सपा कार्यकर्ताओं की मांग है कि चाइना से भारत में आयात और निर्यात बंद किया जाय.

By

Published : Jun 22, 2020, 3:12 PM IST

etv bharat
सपा कार्यकर्ता

कन्नौजः तिर्वा तहसील परिसर में सोमवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरहद पर चीन द्वारा की गई घिनौनी हरकतों का विरोध किया. हसेरन ब्लॉक प्रमुख उमा शंकर बेरिया और अंशुल गुप्ता की अगुवाई में सपा नेता सोमवार सुबह 8 बजे तिर्वा तहसील पहुंचे और भारत माता के चित्र पर पुष्प अर्पित कर मौन व्रत शुरू कर दिया.

चाइनीज वस्तुओं का भारत में आयात-निर्यात रोकने की मांग
सपा नेता अंशुल गुप्ता ने बताया कि आज पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एलएसी पर शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसी के साथ चाइनीज वस्तुओं का भारत में आयात-निर्यात रोकने की मांग करते हुए मौन व्रत शुरू किया है. यह मौन व्रत सुबह 8 बजे से शुरू होकर रात 8 बजे तक चलता रहेगा. इस मौके पर गुलामुदीन, रफाकत हुसैन, अमरीश पाल, संजू पाल, दिलशाद हुसैन, मुनेश राठौर, सनी यादव समेत पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

बता दें कि बीते दिनों गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हो गई थी. इसमें भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए थे. वहीं सूत्रों के हवाले से पता चला है कि 43 सैनिक चीन के भी मारे गए हैं. इस दौरान चीन के सैनिकों पर अचानक हमला करने का आरोप लगा है. इसी वजह से पूरे देश में लोग चाइना का विरोध और बहिष्कार कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details