उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्मशान घाट हादसे पर सपाइयों ने किया शोक प्रकट, रखा दो मिनट का मौन

By

Published : Jan 4, 2021, 6:55 PM IST

गाजियाबाद हादसे में मृतकों की आत्मा की शांति के लिए कन्नौज जिले में सोमवार को सपा कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन रखा. सपाइयों ने सरकार से मांग की कि मरने वालों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और घायलों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाए.

दो मिनट का मौन व्रत
दो मिनट का मौन व्रत

कन्नौजः उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में श्मशान घाट में हुये दर्दनाक हादसे पर शोक प्रकट करते हुए सपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को दो मिनट का मौन रखा. इस दौरान हादसे में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की गई. सपाइयों ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग की. साथ ही घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की भी मांग की है.

जिला पार्टी कार्यालय पर दी श्रद्धांजलि
गाजियाबाद जनपद के मुरादनगर कस्बे में रविवार को श्मशान घाट में आश्रय स्थल की छत गिरने 25 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे में 38 लोग घायल हो गए थे. सोमवार को हादसे में जान गंवाने वालों को सपाइयों ने श्रद्धाजंलि दी. पूर्व ब्लॉक प्रमुख नबाव सिंह की अगुवाई में निवर्तमान जिलाध्यक्ष मुन्ना दरोगा, अमित मिश्रा, सत्येंद्र यादव, फिरोज खां, अफाक खां, फूल सिंह राजपूत, हसीब हसन, गोल्डी यादव, रमेश यादव, आसिफ सिद्दकी, मुद्दसर सिद्दकी, प्रवीण दुबे, देवराज यादव, शोभित दुबे, अभिषेक पाल आदि कार्यकर्ताओं ने कैंडल जलाकर और दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी.

सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि दुःखद घड़ी में मृतकों के परिवार को ईश्वर दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें. मांग की है कि प्रदेश सरकार मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे के स्थान पर 10-10 लाख रुपये और घायलों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा दे. साथ ही मौतों के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

'ठेकेदार और अधिकारियों की मिली भगत'
कार्यकर्ताओं ने कहा कि दो माह पहले करीब 55 लाख रुपये से बना श्मशान घाट का आश्रय स्थल गिर पड़ा. ठेकेदारों और सरकार के अधिकारियो की मिलीभगत से आश्रय स्थल की छत में बालू का इस्तेमाल किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details