उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Protest In Kannauj: रोडवेज बसों के बढ़े किराए के खिलाफ सपाइयों ने बस पर चढ़कर किया प्रदर्शन

कन्नौज में रोडवेज बसों के बढ़े किराए को वापस लिए जाने की मांग को लेकर सपाइयों ने बस पर चढ़कर विरोध प्रदर्शन किया.

By

Published : Feb 8, 2023, 5:00 PM IST

विरोध प्रदर्शन करते सपा कार्यकर्ता
विरोध प्रदर्शन करते सपा कार्यकर्ता

विरोध प्रदर्शन करते सपा कार्यकर्ता

कन्नौज:सरकार ने रोडवेज बसों का 25 पैसे प्रति किलोमीटर का किराया बढ़ाया है. किराया बढ़ाए जाने से नाराज सपाइयों ने रोडवेज डिपो में बस पर चढ़कर विरोध प्रदर्शन किया. बढ़ाए गए किराए को वापस लिए जाने की मांग को लेकर सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान सपाइयों ने कहा कि जिस तरह से बीजेपी सरकार ने तानाशाही तरीके से रोडवेज बसों का किराया बढ़ाया है, उससे आम नागरिकों का सफर करना मुश्किल हो जाएगा. इससे सीधे तौर पर प्राइवेट बस मालिकों को लाभ दिया जा रहा है. मांग पूरी न होने पर सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है.

सरकार ने डीजल की बढ़ी कीमतों का हवाला देकर सात फरवरी से रोडवेज बसों का किराया बढ़ा दिया है. रोडवेज बसों का 25 पैसे प्रति किलोमीटर का किराया बढ़ाया गया है. बुधवार को सपा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव की अगुवाई में संजय दुबे, अमित मिश्रा, सतेंद्र यादव, वीरपाल यादव, उदयवीर यादव, आसिफ सिद्दीकी, दीपक यादव समेत बड़ी संख्या में सपाई रोडवेज डिपो कार्यशाला पहुंचे. रोडवेज का बढ़ाए गए किराए को वापस लिए जाने की मांग को लेकर पहले गेट के बाहर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया. उसके बाद सपाईयों ने बसों पर चढ़कर नारेबाजी कर विरोध किया.

विरोध प्रदर्शन के बाद एआरएम सुदेश कुमार को ज्ञापन सौंपा. नवाब सिंह यादव ने कहा कि रोडवेज बसों से आम नागरिक यात्रा करता है. आम नागरिक पहले से ही महंगाई की मार झेल रहा है. उत्तर प्रदेश सरकार ने जिस तरह से तानाशाह तरीके से रोडवेज बसों का किराया बढ़ाया है उससे आम नागरिकों का सफर करना मुश्किल हो गया है. कहा कि सरकार ने बसों के किराए पर 25 पैसे की वृद्धि की है. इसमें बड़ी सोची समझी चाल है. परिवहन विभाग को घाटा किया जा रहा है.

नवाब सिंह ने कहा कि जब बसों का किराया बढ़ा दिया जाएगा, तो लोग कम किराए के चक्कर में प्राइवेट बसों में यात्रा करने लगेंगे. प्राइवेट कंपनियों, प्राइवेट बस मालिकों को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार यह षड्यंत्र रचती है. आरोप लगाया है कि बड़ी बड़ी कंपनियों की बसें चल रही है, उनसे सरकार पैसा लेती है और किराया बढ़ाती है. यह सरकार न तो किसानों की है न गरीबों की है. किराया बढ़ने से आम नागरिक मायूस है. चेतावनी दी है कि अगर बढ़ा किराया वापस नहीं लिया गया तो सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे.

यह भी पढ़ें:महंगा हुआ यूपी रोडवेज की बस में सफर, सिटी बस के यात्रियों को राहत

ABOUT THE AUTHOR

...view details