उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा प्रतिनिधिमंडल ने BJP पूर्व प्रधान के परिजनों से की मुलाकात, सौंपा दो लाख का चेक

By

Published : Dec 23, 2022, 5:23 PM IST

कन्नौज के नरुइया गांव में मृतक भाजपा नेता और पूर्व प्रधान अरूण शाक्य के परिजनों से सपा नेताओं ने मुलाकात की. साथ ही उन्हें दो लाख रुपये का चेक सौंपकर आर्थिक सहायता दी.

सपा प्रतिनिधिमंडल
सपा प्रतिनिधिमंडल

कन्नौज:तालग्राम थाना क्षेत्र के नरुइया गांव में भाजपा नेता और पूर्व प्रधान अरूण शाक्य की बीते 14 दिसंबर को पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. शुक्रवार को सपा का पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल मृतक पूर्व प्रधान के घर पहुंचा. सपा नेताओं ने परिजनों से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली. साथ ही परिवारजनों को दो लाख रुपये का चेक सौंपकर आर्थिक सहायता दी. इस दौरान पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाए. कहा कि कानून सो रहा था. अगर समय से कार्रवाई हो गई होती तो आज हत्या की नौबत नहीं आती. कहा कि मामले में एफआईआर हो चुकी है. सारी कानूनी कार्रवाई आगे बढ़ेगी तभी असल वजह सामने आएगी. उन्होंने सरकार से मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी और पचास लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिलाए जाने की मांग की है.

दरअसल, तालग्राम थाना क्षेत्र के नरुइया गांव निवासी पूर्व प्रधान अरूण शाक्य की चुनावी रंजिश में बंधक बनाकर पीट पीटकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने मामले में ग्राम प्रधान समेत 17 लोगों पर एफआईआर दर्ज की थी. सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा का पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल शुक्रवार को मृतक अरुण शाक्य के घर पहुंचा. पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या, पूर्व विधायक अनिल दोहरे, अरविंद सिंह यादव, पूर्व एमएलसी पम्पी जैन और जिलाध्यक्ष कलीम खान ने परिजनों से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली. इस दौरान प्रतिनिधि मंडल ने परिजनों को दो लाख रुपए की चेक सौंप कर आर्थिक सहायता दी. स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि संवेदनाओं से परिपूर्ण घटना है. चार-पांच छह बच्चे है. माता पिता के पास भी इकलौता बेटा है. कच्ची गृहस्थी को संभालने के लिए इनको बढ़े सहारे की जरूरत है.

सरकार से मांग करते है कि 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और विधवा पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाए. अगर सरकार मांग को पूरी नहीं करती है तो उनकी सरकार आने पर यह मांगें पूरी की जाएंगी. कहा कि इस घटना पर राजनीति करने का समय नहीं है. बहुत दुखद घटना है, अतिनिंदनीय घटना है. पुलिस की भी लापरवाही है. जिसके ऊपर पहले से ही पांच छह आपराधिक मुकदमा दर्ज है. अगर प्राइमरी स्तर पर कार्रवाई हुई होती तो यह घटना नहीं होती. कहा कि कानून सो रहा था.

अगर समय से कार्रवाई हो गई होती तो आज हत्या की नौबत नहीं आती. कहा कि अपराधी की कोई जाति नहीं होती है. सभी धर्मों में सभी जातियों में इस तरह अपराधी आते है. भाजपा इस प्रकार ओछी हरकतें करके समाज में द्वेश भावना पैदा करती है. समाज में नफरत फैलाने का काम न करे. कहा कि सही मायने में भाजपा सरकार का निकम्मापन का परिणाम है जो यह हत्या हुई है. मांग की है कि प्राथमिक तौर पर इसकी गहराई में जाना चाहिए. भाजपा नेताओं के मोबाइल खंगालने चाहिए. इस घटना में उनका तो हाथ नहीं है. बताया कि जल्द ही राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव परिजनों से मुलाकात के लिए कन्नौज आएंगे.

यह भी पढ़ें-राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मेधावियों को समझाई माता-पिता की अहमियत, कही ये बड़ी बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details