उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज: प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान के लिए सपा नेताओं ने की मुआवजे की मांग

यूपी के कन्नौज में 30 मई को आए चक्रवाती तूफान, बारिश और ओलावृष्टि से 7 लोगों की मौत हो गई थी. नुकसान का जायजा लेने पहुंचे समाजवादी पार्टी के नेताओं ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. जिसमें सपा नेता ने मृतक के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग की.

By

Published : Jun 3, 2020, 8:13 AM IST

kannauj news
डीएम को ज्ञापन सौंपते सपा नेता.

कन्नौजः जिले में 30 मई को आए चक्रवाती तूफान, बारिश और ओलावृष्टि से मरने वाले 7 लोगों में से तीन को आर्थिक मदद मुहैया करा दी गई है. डीएम और एसपी ने ठठिया क्षेत्र में नुकसान वाले इलाकों का जायजा लिया. वहीं इन इलाकों में लेखपाल के नहीं पहुंचने से ग्रामीणों के नुकसान का आंकड़ा नहीं मिल पा रहा है. इसकी वजह से समाजवादी पार्टी के नेताओं ने लेखपाल के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए ग्रामीणों की मांगों को लेकर तिर्वा एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपा है, जिसमें मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख और घायलों को 2-2 लाख का मुआवजा दिए जाने की मांग की.

प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान के लिए मुआवजे की मांग.

जिले के तिर्वा तहसील क्षेत्र में प्राकृतिक आपदा ने भरी तबाही मचाई थी. तहसील क्षेत्र के ठठिया छतरपुर गांव में बनी गैस एजेंसी का गोदाम ढहने से दो लोगों की मौत हुई थी. साथ ही एक ग्रामीण घायल हुआ था. इसके साथ ही इसी तहसील क्षेत्र के प्रभावित गांव भुन्ना, भिखनीपुर्वा, तिजलापुर, सुरसा, चंदौली, सुर्सी, दौलतपुर समेत कई गांवों में भी भारी नुकसान हुआ था. जिले भर में इस आपदा से 7 लोगों की मौत हो गई थी.

इसे भी पढ़ें-कन्नौज: धक्का देकर गाड़ी चलाने को मजबूर कोतवाली पुलिस, देखें वीडियो

इसको लेकर वरिष्ठ सपा नेता नवाब सिंह यादव के साथ दर्जनों सपा नेताओं ने तिर्वा एसडीएम से मिलकर आपदा में हुए नुकसान का आंकलन कर पीड़ितों के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग की. साथ ही विद्युत व्यवस्था को तत्काल सही किए जाने और किसानों का केसीसी लोन माफ किए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details