उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपा के किसान समर्थन रैली को प्रशासन ने नहीं दी इजाजत, हिरासत में कई कार्यकर्ता

कन्नौज में रविवार को छापेमारी कर कई सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया. जिला प्रशासन ने कोविड-19 की वजह से अखिलेश यादव के समर्थन रैली को अनुमति नहीं दी है. जिसकी वजह से ये कार्रवाई की गयी है.

By

Published : Dec 7, 2020, 9:46 AM IST

Updated : Dec 7, 2020, 10:47 AM IST

समर्थन रैली को नहीं मिली इजाजत, हिरासत में कार्यकर्ता
समर्थन रैली को नहीं मिली इजाजत, हिरासत में कार्यकर्ता

कन्नौजः किसानों के लिए किये जा रहे सपा मुखिया अखिलेश यादव की समर्थन रैली को कन्नौज जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है. डीएम ने इसकी वजह कोविड-19 को बताया है. इसी को लेकर रविवार की रात पुलिस ने सपा के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. इसके साथ ही रैली पर जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया है.

रैली को प्रशासन ने नहीं दी इजाजत, हिरासत में कई कार्यकर्ता

ये है पूरा मामला
दरअसल, किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए सपा मुखिया अखिलेश यादव के प्रस्तावित किसान समर्थन यात्रा को जिला प्रसाशन ने अनुमति नहीं दी है. अनुमति न दिए जाने के बाद पुलिस ने देर रात तक जिले के कई सपा नेताओं को हिरासत में लेकर नजरबन्द कर दिया है. इसके अलावा रैली की जगह कार्यकर्ता न पहुंच सके, इसके लिए जिले के सभी रास्ते बैरिकेडिंग कर सील कर दिए गए हैं. तलाशी व पूछताछ के बाद ही लोगों को निकलने दिया जा रहा है. बता दें कि सपा की किसान यात्रा ठठिया विशिष्ट मंडी से तिर्वा के किसान बाजार तक जानी थी. करीब 10 किलोमीटर की रैली होनी थी. रविवार को आईजी जोन कानपुर मोहित अग्रवाल ने चार जनपदों के एसपी के साथ बैठक कर रैली की तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था. बैठक के बाद पुलिस एक्शन में आ गई. पुलिस प्रसाशन की इस कार्रवाई से सपा नेता खफा हैं, उन्होंने इसका विरोध किया है. सपा नेताओं का कहना था कि सरकार किसानों की आवाज उठाने वालों पर कार्रवाई कर रही है.

Last Updated : Dec 7, 2020, 10:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details