उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज: मां की डांट से नाराज बेटे ने लगाई फांसी, मौत

यूपी के कन्नौज जिले में मां की डांट से नाराज किशोर ने पेड़ से लटककर फांसी लगा ली. बताया जा रहा है कि किशोर एक दिन पहले ही घर से लापता हो गया था, जिसका शव गांव के बाहर पेड़ से लटकता मिला.

By

Published : Sep 23, 2020, 5:29 PM IST

किशोर ने फांसी लगाकर की खुदकुशी
किशोर ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

कन्नौज: जिले में एक दिन पहले गुस्सा होकर घर से गए किशोर का शव रामगंगा नहर किनारे पेड़ से लटकता मिला. शव मिलने की खबर सुनते ही इलाके में सनसनी फैल गई और परिजनों में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतरवाया. जांच पड़ताल करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. फॉरेसिंक टीम ने घटना स्थल से साक्ष्यों को एकत्र किया. बताया जा रहा है कि मां की डांट से नाराज किशोर ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के आमदपुर माखन गांव के निवासी बलराम का 15 वर्षीय पुत्र मंगलवार की दोपहर से लापता हो गया था. घर न पहुंचने पर परिजनों ने उसकी खोजबीन की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका. बुधवार की सुबह गांव के बाहर रामगंगा नहर किनारे पेड़ पर उसका का शव लटकता मिला. ग्रमीणों ने शव मिलने की जानकारी मृतक के परिजनों को दी. शव को देख परिजन फूट-फूट कर रोने लगे. शव मिलने की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई.

पुलिस ने फॉरेसिंक टीम को बुलाकर घटना स्थल से साक्ष्यों को एकत्र किया. कागजी कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. परिजनों ने बताया कि मंगलवार को मां ने किसी बात को लेकर डांट दिया था. खाना खाने के बाद वह घर से निकल गया था. काफी देर तक जब वापस नहीं लौटा तो खोजबीन की गई. किशोर का गांव के बाहर शव पेड़ पर लटकता मिला. ग्रामीणों ने बताया कि भाइयों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी, जिसके बाद वह गुस्सा होकर घर से चला गया था. थाना प्रभारी विमलेश कुमार ने बताया कि मां की डांट से झुब्ध होकर किशोर ने फांसी लगाकर जान दे दी. मामले की जांच की जा रही है.

एक ऐसा ही मामला प्रयागराज जिले में भी सामने आया है, जहां पिता की डांट से नाराज एक 13 वर्षीय किशोर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना घूरपुर थाना क्षेत्र के जसरा कस्बे के अंतर्गत शिवपुरी कॉलोनी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details