उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज में सामाजिक संस्थाएं कर रही जरूरतमंदों की मदद, बांटे जा रहे राशन और मास्क

यूपी के कन्नौज में समाजसेवी, जनप्रतिनिधि और स्वयं सहायता समूह आदि संस्थाएं हर तरीके से गरीब लोगों की मदद कर रहे हैं. युवा विकास फाउंडेशन संस्था की महिला समूहों द्वारा मास्क तैयार किया गया. गांव-गांव में मास्क बांटे जा रहे हैं.

By

Published : Apr 17, 2020, 2:08 AM IST

कन्नौज समचार.
संस्थाएं कर रही जरूरतमंदों की मदद.

कन्नौज:जिले में कोरोना से बचाव के लिए सबसे अहम तीन मूल मंत्र बताए गए हैं. साफ-सफाई, सैनिटाइजर का प्रयोग और मास्क. शासन द्वारा सार्वजनिक स्थलों पर मास्क लगाने के निर्देश के बाद समाजसेवी, जनप्रतिनिधि और स्वयं सहायता समूह आदि संस्थाएं गरीब और असहाय लोगों की कई तरह से मदद पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं.

भाजपा विधायक कैलाश सिंह राजपूत ने तिर्वा गांव सहित आस-पास के मजदूर, कमजोर असहाय सैकड़ों परिवारों को मास्क, सैनिटाइजर,आटा, दाल, चावल आदि खाद्य सामग्री बांटा. साथ ही सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की.

महिला समूह द्वारा तैयार मास्क बांटे गए
युवा विकास फाउंडेशन संस्था की महिला समूहों द्वारा मास्क तैयार किया गया, जो गांव-गांव में मास्क बांटने का कार्य कर रहे हैं. इसी कड़ी में सौरिख थाना क्षेत्र के कांकरकुई, ढकापुरवा, ब्राहिमपुर सहित कई गांवों में जाकर ग्रामीणों को मास्क बांटे गए. संस्थापक सूरज कुमार ने कहा कि कोरोना के चलते ग्रामीण क्षेत्र में लोग मास्क नहीं खरीद सकते हैं. ऐसे लोगों को हमारी संस्था द्वारा तैयार किये गए मास्क दिए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details