उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए शिव कुमार

जिला एवं सत्र न्यायालय की कन्नौज बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, महासचिव समेत चार पदों के लिए शनिवार को वोट डाले गए. इस दौरान 610 में से 552 अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. अध्यक्ष पद के प्रत्याशी शिव कुमार ने 135 वोटों से अपने प्रतिद्धंदी को हराकर कन्नौज बार एसोसिएशन के निर्वाचित हुए.

By

Published : Jan 15, 2022, 10:33 PM IST

etv bharat
चार पदों के लिए जिला न्यायालय में कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ वार्षिक चुनाव

कन्नौज: जिला एवं सत्र न्यायालय की कन्नौज बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, महासचिव समेत चार पदों के लिए शनिवार को वोट डाले गए. इस दौरान 552 अधिवक्ताओं ने अपने मतदान का प्रयोग किया. अध्यक्ष पद के प्रत्याशी शिव कुमार ने 135 वोटों से अपने प्रतिद्धंदी को हराकर कन्नौज बार एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्वाचित हुए. अधिवक्ताओं ने फूल माला पहनाकर उनका स्वागत किया. इस दौरान भारी पुलिस बल भी न्यायालय परिसर में तैनात रहा.

दरअसल, शनिवार को जिला एवं सत्र न्यायालय में कन्नौज बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद, महासचिव, कोषाध्यक्ष और सह कोषाध्यक्ष प्रसारण के लिए वार्षिक चुनाव कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुआ. अध्यक्ष पद के लिए पूर्व अध्यक्ष रामेंद्र त्रिपाठी, शिव कुमार यादव और बृज मोहन त्रिपाठी ने पर्चा दाखिल किया था. जबकि महासचिव पद के लिए मधु कश्यप, नसीम खान और अशोक राजपूत आमने सामने थे.

वहीं, कोषाध्यक्ष पद के लिए महेंद्र यादव, भूपेंद्र सिंह तोमर, पुष्पेंद्र कुमार और सुशील कुमार ने पर्चा भरा था. जबकि सह सचिव प्रसारण पद के लिए अजय यादव और पुनीत पाल आमने-सामने थे. सुबह 10 बजे से चार बजे तक मतदान की प्रक्रिया चली.

इसे भी पढ़ेंःकन्नौज बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामभजन पाल ने ली शपथ

इस दौरान 610 में से 552 अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के बाद वोटों की गिनती की गई, जिसमें अध्यक्ष पद के प्रत्याशी बृजमोहन को 84 वोट मिले. वहीं, रामेंद्र कुमार को 172 और शिव कुमार को 307 वोट मिले. 135 वोटों से जीत हासिल कर शिव कुमार यादव कन्नौज बार एसोसिएशन के नए अध्यक्ष बने.

इसके अलावा महसाचिव पद के प्रत्याशी अशोक राजपूत को 118, मधू कश्यप को 171 और मो. नसीम खां को 242 वोट मिले. 51 मतों विजय पाकर मो. नसीम खां महासचिव बने.

साथ ही कोषाध्यक्ष पद के प्रत्याशी भूपेंद्र सिंह तोमर को 123, महेंद्र कुमार यादव को 114, पुष्पेंद्र कुमार को 200 व सुशील कुमार को 70 वोट मिले. पुष्पेंद्र कुमार ने 77 वोटों से जीत हासिल की. सह सचिव प्रसारण पद के प्रत्याशी आदेश कुमार को 321 वोट मिले. उन्होंने अपने प्रतिद्धंदी अजय सिंह को 137 वोटों से करारी शिकस्त दी. उनके प्रतिद्धंदी को 192 वोट मिले. चुनाव समिति के सदस्य केके महरोत्रा, मोहम्मद सलिफ, अशोक जैन, केके अडवाणी, श्याम सिंह और अनिल दुबे तपन ने चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराई.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details