उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दृष्टी दोष के कारण विपक्ष को विकास नहीं दिखता : सतीश महाना

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना सोमवार को कन्नौज पहुंचे. यहां उन्होंने चुनाव की तैयारियों को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

By

Published : Mar 18, 2019, 6:56 PM IST

Updated : Mar 18, 2019, 7:57 PM IST

up news

कन्नौज : प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश में जिन पार्टियों के बीच गठबंधन हुआ है. उन पार्टियों को पिछली बार की अपेक्षा इस बार उनकी और सीट कम हो जाएगी. सतीश महाना सोमवार को जनपद में कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे.


प्रदेश सरकार के दो साल पूरे होने पर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना जनपद पहुंचे. यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक की. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए मंत्री सतीश महाना ने प्रदेश और केंद्र सरकार के किए गए विकास कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी.


उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का नाम लिए बगैर तंज कसते हुए कहा कि जिस गंगा नदी पर आज वह अपना प्रचार प्रसार करने के लिए जा रही हैं. उसी गंगा नदी के पास पहले गंदगी का अंबार लगा रहता था और नदी में नाव भी नहीं चल पाती थी. ऐसे में अगर विपक्ष को विकास नहीं दिखता है तो उसको दृष्टि दोष है.


उन्होंने विकास की गिनती गिनाते हुए कहा कि पिछली सरकार में एक लाख 20 हजार किलोमीटर की सड़कें गड्ढा युक्त थी, लेकिन दो साल की सरकार में सड़के गड्ढा मुक्त हो गयी. पहले चुनिंदा जिलों को ही 24 घंटे बिजली उपलब्ध हो पाया करती थी आज पूरे प्रदेश में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति है. उन्होंने कहा कि 67 सालों के राज्य में महिलाओं को खुले में शौच जाने से मुक्ति नहीं थी लेकिन 5 साल की सरकार ने महिलाओं को घर में शौचालय देकर उनको इस समस्या से मुक्ति दिलाई इतना ही नहीं बेसहारा बेघर लोगों को प्रधानमंत्री आवास देकर उनको सहारा देने का काम किया.


उन्होंने कहा कि प्रदेश में हुए गठबंधन जो चुनाव के पहले से ही एकमत नहीं है जनता देख रही है और जानती भी है कि यह एकमत हैं और ना ही रहेंगे. कर्नाटक के चुनाव में पूरे देश का विपक्ष एक मंच पर आकर खड़ा था और वहां पर देश की दो राजनीतिक दलों की नेता सिर में सिर मिलाकर खड़ी थी, लेकिन आज दोनों महिला नेताओं सिर फुदव्वल हो रही है. उन्होंने कहा कि 2014 लोकसभा चुनाव में हम जीते हुए थे या जनता को भी मालूम है सबको मालूम है उस समय तत्काल मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को जहां पर जबरन जिताया गया था लेकिन इस बार भारतीय जनता पार्टी का कैंडिडेट कन्नौज लोकसभा सीट पर जीतेगा.


चौकीदार पर हो रही जंग को लेकर विपक्ष पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि चौकीदार तो एक होता है, लेकिन लुटेरे कई होते हैं. एक मंच पर नरेंद्र मोदी है बाकी दूसरी ओर सारे लोग खड़े हैं. प्रदेश में सपा बसपा गठबंधन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पिछली बार इस गठबंधन को जितनी सीट मिली थी उससे भी कम सीट इस बार मिलेगी मायावती पर तंज कसते हुए कहा था की 1 का गुणा दस से हो तो 10 होता है 2 का गुणा 20 से हो पता है लेकिन जीरो का गुणा सौ से करो तो जीरो ही होता है

Last Updated : Mar 18, 2019, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details