उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज: 11 तबलीगी जमातीयों को तिर्वा सीएससी में किया गया शिफ्ट, सात लोगों के दोबारा भेजे जाएंगे सैंपल

निजामुद्दीन तबलीगी जमात से लौटे 11 लोगों को तिर्वा सीएचसी में शिफ्ट किया गया है. ये वहां बने क्वारंटाइन में में रखे गए हैं. इनमें से चार की रिपोर्ट अबतक आई है, जो कि निगेटिव है. इनमें से सात लोगों के सैंपल दोबारा भेजे जाएंगे.

By

Published : Apr 6, 2020, 1:19 PM IST

corona
मस्जिद के बाहर की तस्वीर.

कन्नौज: निजामुद्दीन तबलीगी जमात से लौटे 11 लोगों को प्रशासन ने मक्का मस्जिद से अब तिर्वा सीएचसी में शिफ्ट करवा दिया है. यह लोग अब तक शहर के हाजीगंज स्थित मक्का मस्जिद में ही रुके हुए थे. जिला प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए इन सभी लोगों को तिर्वा सीएचसी के फैसिलिटी क्वारंटाइन में शिफ्ट करवा दिया है.

कन्नौज जिले में शामली के रहने वाले 11 लोग तबलीगी जमात से आए थे. ये लोग 21 मार्च की सुबह शहर में आए थे. वापसी से पहले लॉकडाउन लागू हो जाने की वजह कर वह सभी यहां फंस गए. दिल्ली में संक्रमण फैलने की खबर के बाद यहां प्रशासन की पड़ताल में यह बात सामने आई थी कि यहां भी लोग आए हुए हैं. शुरुआती जांच में किसी में संक्रमण या उसके लक्षण नहीं दिखे थे. अफसरों ने सभी को मस्जिद में ही क्वारंटाइन करवा दिया था. बाद में सभी 11 के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट भी दर्ज की गई थी.

पनाह देने वालों के खिलाफ कार्रवाई
इसके अलावा उन्हें पनाह देने व प्रशासन तक जानकारी नहीं देने के मामले में पांच लोगों के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज की गई थी.

सीएमओ का बयान
सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि इन 11 जमातियों को तिर्वा सीएचसी के फैसिलिटी क्वारंटाइन में रखा गया है. अब तक चार जमातियों की ही रिपोर्ट आई है, जो कि निगेटिव है. बाकी की अभी भी आनी बाकी है. यदि इनमें से किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो सीएससी के कोविड-19 वार्ड में इनको भर्ती किया जाएगा. उन्होंने बताया कि सभी को एहतियातन तिर्वा सीएचसी शिफ्ट किया गया है.

सात जमातियों के दोबारा लिए जाएंगे सैंपल
इन 11 लोगों में से सात के सैंपल लखनऊ भेजे गए थे, जिसमें सभी के सैंपल फेल हो गए. इन सात जमातियों की कोरोना जांच दोबारा की जाएगी, इसके लिए एक बार फिर सैंपल भेजे जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details