उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 6, 2021, 4:07 PM IST

ETV Bharat / state

सपाइयों ने किया प्रदर्शन, पैरामेडिकल कॉलेज शुरू करने की मांग

कन्नौज जिले में पैरामेडिकल काॅलेज को शुरू कराए जाने की मांग को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

सपाइयों ने किया प्रदर्शन.
सपाइयों ने किया प्रदर्शन.

कन्नौज: जिले के तिर्वा कस्बे में सपा सरकार में निर्माण कराए गए पैरामेडिकल काॅलेज को शुरू कराए जाने की मांग को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने बुधवार को धरना-प्रदर्शन किया. इस दौरान सपाइयों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि काॅलेज का काम पूरा हो चुका है. बावजूद इसके प्रदेश सरकार काॅलेज को शुरू नहीं करा रही है. प्रदर्शनकारियों ने कैंसर अस्पताल और हृदय रोग संस्थान को भी शुरू कराए जाने की मांग की.

सपाइयों ने किया प्रदर्शन.

सपाइयों ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार द्वेष की भावना से काम कर रही है. इसलिए अभी तक काॅलेज को शुरू नहीं कराया गया. प्रदर्शनकारियों ने जल्द मांग पूरी नहीं होने पर सड़क पर उतकर आंदोलन की चेतावनी दी है. साथ ही राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन तिर्वा एसडीएम जयकरन सिंह को सौंपा.


229 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है पैरामेडिकल कॉलेज

तिर्वा कस्बे के सियापुरकाछी गांव में सपा सरकार में साल 2014 में 52 एकड़ जमीन पर करीब 229 करोड़ की लागत से राजकीय पैरामेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू कराया गया था. अब पैरामेडिकल कॉलेज का कार्य पूरा हो चुका है. कॉलेज शुरू होने के बाद इसमें 12 ट्रेडों में पैरामेडिकल कोर्स की पढ़ाए कराई जाएगी. ट्रेनिंग के बाद करीब 300 लोगों को हर साल प्रशिक्षित कर प्रदेश के मेडिकल कॉलेज में तैनाती करने की योजना थी.


सपाइयों ने कॉलेज परिसर में दिया धरना
बुधवार को सपा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव की अगुवाई में अवनीश यादव, बिल्लू दुबे, सनी यादव, रामआसरे बाथम, फूल सिंह राजपूत, दिलशाद हुसैन सहित कई कार्यकर्ता पैरामेडिकल काॅलजे पहुंचे. काॅलेज परिसर में ही सपाइयों ने प्रदर्शन कर काॅलेज को शुरू कराए जाने की मांग की. सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि सपा कार्यकाल में बने कॉलेज व अस्पताल को प्रदेश सरकार शुरू नहीं करा रही है. प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार पूरे देश को बेचने में लगी हुई है. धरना- प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही तिर्वा एसडीएम जयकरन सिंह व तिर्वा सीओ दीपक दुबे मौके पर पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details