उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा कार्यकर्ताओं ने मांगी भीख और चलाई बैलगाड़ी, जानिए वजह

By

Published : Mar 1, 2021, 4:32 PM IST

पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने कन्नौज जिले के तिर्वा क्षेत्र में सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला. कार्यकर्ताओं ने बैलगाड़ी चलाकर और बाइकों को कंधों पर उठाकर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं महिला सपा कार्यकर्ताओं ने गैस की बढ़ी कीमतों को लेकर चूल्हे पर खाना बनाकर विरोध जताया.

कन्नौज
कन्नौज

कन्नौजः लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने तिर्वा में सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला. कार्यकर्ताओं ने बैलगाड़ी चलाकर और बाइकों को कंधों पर उठाकर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं महिला सपा कार्यकर्ताओं ने गैस की बढ़ी कीमतों को लेकर चूल्हे पर खाना बनाकर विरोध जताया. सपा के विरोध प्रदर्शन को लेकर प्रशासन भी सतर्क रहा. सपाईयों ने बेकाबू होती महंगाई पर अंकुश न लगने पर और भी उग्र आंदोलन की चेतावनी दी.

महंगाई का विरोध
प्रतीकात्मक भीख भी मांगीसोमवार को सपा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख नबाव सिंह यादव की अगुवाई में सैकड़ों कार्यकर्ता तिर्वा पहुंचे. कार्यकर्ताओं ने महंगाई के विरोध में सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने प्रतीकात्मक रूप से भीख भी मांगी. पूर्व ब्लॉक प्रमुख नबाव सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार में नौजवान परेशान हैं. नौकरी न मिलने पर नौजवान हताश होकर मार्कशीट जला रहे हैं. सरकार के खिलाफ आवाज उठाने पर उनकी आवाज दबा दी जाती है.
महंगाई का विरोध

ये भी पढ़ेंः गैस की महंगाई से त्रस्त जनता, चूल्हा बना सहारा



महिला कार्यकर्ताओं ने चूल्हे पर बनाया खाना
महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में महिला कार्यकर्ता भी पीछे नहीं रहीं. महिला कार्यकर्ताओं ने रसोई गैस के बढ़ते दामों के विरोध में चूल्हे पर खाना बनाकर विरोध किया. कहा कि लगातार बढ़ रही महंगाई से घर का बजट बिगड़ गया है. घर चलाने में भी दिक्कतें आ रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details