उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौज: दुष्कर्म और हत्या के मामले में सजा काट रहे कैदी की जेल में मौत

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिला कारागर में बलात्कार और हत्या के मामले में सजा काट रहे एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना मिलते ही मौके पर कई आलाधिकारी पहुंच गए और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया है.

By

Published : Oct 28, 2019, 8:27 PM IST

rape and murder accused died in kannauj jail

कन्नौजः सोमवार को बलात्कार और हत्या के मामले में सजा काट रहे युवक ने जिला कारागार में ही फांसी लगा ली. इस घटना से जेल प्रशासन में हड़कम्प मच गया. आनन-फानन में युवक को नीचे उतारकर चिकित्सकों ने चेक किया, लेकिन तब तक युवक की मौत हो चुकी थी. घटनास्थल की फॉरेंसिक जांच भी कराई गयी.

दुष्कर्म और हत्या के मामले में सजा काट रहे कैदी की जेल में मौत.
सदर कोतवाली क्षेत्र में 7 साल पुराने 7 वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में सजा काट रहे अमरौली गांव का रहने वाला देवेन्द्र कश्यप पुत्र लालमन कश्यप नाम के एक युवक ने जेल में ही फांसी लगा ली.

युवक की मौके पर ही मौत हो गयी. कैदी की मौत की जानकारी होते ही जेल प्रशासन में हड़कम्प मच गया और आनन-फानन में इस बात की सूचना जिला प्रशासन को दी. मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी शैलेश कुमार ने फोरेंसिक टीम के साथ जंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया.

पढ़ेंः- कन्नौज: 25 साल पुरानी रंजिश के चलते युवक को उतारा मौत के घाट

जानकारी के अनुसार मृतक कैदी बलात्कार और हत्या के आरोप में जिला कारागार में बंद था. इसकी मॉनीटिरिंग की जा रही थी. आस-पास के बैरक में बंद कैदियों ने बताया कि कुछ रिपोर्ट आई थी ,उसके पास जिससे उसको लगा कि उसको फांसी की सजा हो जाएगी. इस बात से वह बहुत चितिंत था. बहरहाल अभी जांच चल रही है.
-अमरेन्द्र प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details