उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

साइकिल यात्रा पर निकले सपाइयों को पुलिस ने रोका, जमकर हुई नोंकझोंक

By

Published : Dec 13, 2020, 6:40 PM IST

यूपी के कन्नौज में गांव-गांव जाकर किसानों को जागरुक करने के लिए साइकिल यात्रा निकाल रहे सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक लिया. इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं की जमकर नोंकझोंक हुई. कई घंटे चले हाईवोल्टेज ड्रामा के बाद प्रशासन ने दो-दो कार्यकर्ताओं को जाने की अनुमति दे दी.

सपाइयों का प्रदर्शन.
सपाइयों का प्रदर्शन.

कन्नौज: कृषि कानून के विरोध में गांव-गांव जाकर किसानों को जागरुक करने के लिए साइकिल यात्रा निकाल रहे सपाईयों को पुलिस ने रोक लिया. इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं की जमकर नोंकझोंक हुई. इसके बाद सपाई नारेबाजी करते हुए सड़क पर ही लेट गए. मामले की जानकारी मिलते ही एडीएम, एएसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए. कई घंटे चले हाईवोल्टेज ड्रामा के बाद प्रशासन ने दो-दो कार्यकर्ताओं को जाने की अनुमति दे दी. जिसके बाद आक्रोशित कार्यकर्ता शांत हुए.

सपाइयों का प्रदर्शन.

जानें पूरा मामला
दरअसल नए कृषि कानून को लेकर किसान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. नए कृषि कानून को रद्द करने की मांग को लेकर सपा भी सड़कों पर उतर चुकी है. इसी कड़ी में गांव गांव जाकर किसानों को कृषि कानून के बारे में समझाने के लिए सपा के सदर विधायक अनिल दोहरे के नेतृत्व में साइकिल यात्रा का आयोजन किया गया. रविवार को 50 के करीब कार्यकर्ता शहर के मौसमपुर मौरार गांव में एकत्र हुए. साइकिल यात्रा की भनक लगते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. पुलिस ने कार्यकर्ताओं को यात्रा निकालने से मना कर दिया, जिसके बाद आक्रोशित कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए सड़क पर लेट गए. हंगामे की जानकारी होते ही एडीएम गजेंद्र सिंह, एएसपी विनोद कुमार समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए. कार्यकर्ताओं से वार्ता करने के बाद प्रशासन ने दो-दो कार्यकर्ताओं को जाने की इजाजत दी.

पूर्व ब्लॉक प्रमुख नबाव सिंह यादव ने बताया कि किसानों के समर्थन में रैली निकालने जा रहे थे, लेकिन सरकार आवाज दबा रही है. उन्होंने कहा कि किसानों की लड़ाई लड़ते रहेंगे. उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रशासन बीजेपी के एजेंट का काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details