उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विवाहिता से मारपीट करने पर 22 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज

By

Published : Jan 28, 2021, 2:24 PM IST

कन्नौज के इंदरगढ़ थाना इलाके में विवाहिता के साथ मारपीट के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने 22 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है. पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

kannauj news
महिला से पिटाई के मामले में 22 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज.

कन्नौज :इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के मढ़पुरा गांव में एक विवाहिता के साथ मारपीट के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने 22 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है. पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. दरअसल, पीड़िता करीब सात माह बाद ससुराल में रहने आई थी, लेकिन मुकदमा चलने की वजह से ससुराल वालों ने विवाहिता को रखने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद ससुरालीजन घर के बाहर ताला जड़कर चले गए थे. 6 दिन घर के बाहर बैठने के बाद विवाहिता ने ताला तोड़कर घर में प्रवेश किया था.

यह है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, तालग्राम थाना क्षेत्र के नगला गांव निवासी जगदीश की पुत्री कल्पना उर्फ रश्मी (23) की शादी इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के मढ़पुरा गांव निवासी अभिषेक प्रताप सिंह के साथ बीते 19 फरवरी 2020 को हुई थी. शादी के बाद से ही पति-पत्नी के बीच विवाद होने लगे, जिससे दोनों के रिश्तों में दरार पड़ गई. अक्सर लड़ाई-झगड़ा होने की वजह से कल्पना करीब सात माह से मायके में ही रह रही थी. पति-पत्नी के बीच समझौता न होने पर पिता जयवीर सिंह दहेज एक्ट में मुकदमा दर्ज करा दिया था. इसी दौरान करीब सात माह बाद कल्पना दोबारा पति के साथ रहने के लिए ससुराल मढ़पुरा पहुंची थी, लेकिन पति और ससुराल वालों ने उसको अंदर नहीं घुसने दिया, जिसके बाद कल्पना ने घर में रहने की जिद करते हुए घर के बाहर बने बरामदा में डेरा डाल दिया. कल्पना को घर के बाहर बैठा देख ससुराल वाले घर में ताला डालकर कहीं चले गए. 6 दिनों तक घर के बाहर बैठने के बाद कल्पना ने घर का ताला तोड़ दिया और अंदर चली गई.

ताला तोड़ने पर ससुराल वालों ने की मारपीट

घर का ताला तोड़कर अंदर जाने की जानकारी मिलते ही ससुरालीजन मौके पर पहुंच गए. उसके बाद विवाहिता को घर से बाहर निकालते हुए मारपीट कर घायल कर दिया. मारपीट करने के बाद ससुरालीजन मौके से भाग निकले थे.

पति समेत 22 के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

मारपीट के बाद पीड़िता ने इंदरगढ़ थाना में पति अभिषेक के अलावा जयवीर सिंह, राहुल सिंह, अजय, अरूण कुमार, अक्षय कुमार, हिमांशु, रोहित, अरूण दीक्षित व ननद, सास और जेठानी समेत 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. थाना प्रभारी विमलेश कुमार ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर 12 नामजद व 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है. आरोपियों की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details