उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कन्नौजः पत्रकार को अश्लील फोटो भेजकर किया ब्लैकमेल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में पुलिस काउंसलर द्वारा एक पत्रकार को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है. आरोपी काउंसलर किसी कॉलेज में अध्यापक है, जो एक लखनऊ के पत्रकार को ब्लैकमेल किया है.

By

Published : Sep 30, 2019, 8:39 PM IST

कन्नौज में पुलिस काउंसलर गिरफ्तार.

कन्नौजः पुलिस काउंसलर बने कन्नौज के एक अध्यापक ने लखनऊ के एक पत्रकार को पत्नी की फेसबुक आइडी से ब्लैकमेल किया, जिसके आरोप में उसे गिरफ्तार किया गया है. लखनऊ के रहने वाले राजीव अवस्थी पुत्र देवदत्त लखनऊ के हसनगंज में फार्मासिस्ट के पद पर तैनात हैं. इससे पहले वह कन्नौज में एक नामी अखबार के ब्यूरो भी रह चुके हैं, इसलिए वह पत्रकारिता से हमेशा जुड़े रहे और आज भी पत्रकार के रूप में अपने लेख लिखते हैं. 20 सितंबर को उनकी फेसबुक आईडी पर सुबोधनी डी नाम की आईडी से हेलो और हाय का मैसेज आया. इसी बीच सुबोधनी डी की आईडी से एक लड़की की पांच अश्लील फोटो आईं. फार्मासिस्ट ने इस तरह की हरकतें करने से मना किया.

पत्रकार को अश्लील फोटो भेजकर किया ब्लैकमेल.

दो लाख रुपये में मामला निपटाने को बोला था आरोपी
24 सितंबर को उमेश चंद्र द्विवेदी निवासी चौधरी सराय ने फार्मासिस्ट/पत्रकार राजीव अवस्थी को फोन कर बताया कि सुबोधनी नाम की महिला ने उनके खिलाफ अश्लील वार्ता करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है. उमेश चंद्र द्विवेदी ने कहा कि वह परेशान न हों. एसपी और उनके गनर से मामला निपटाने की बात कर ली है. दो लाख रुपये वह कन्नौज आकर जल्द दे दें, इतने में मामला निपट जाएगा. रुपये देने का दबाव बनाने के लिए आरोपी ने राजीव अवस्थी की आईडी पर कई पुलिस अधिकारियों के साथ फोटो सेंड की.

पढ़ेंः-कन्नौज: भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कलेक्ट्रेट में जलभराव से बढ़ी परेशानी

सदर कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा
राजीव अवस्थी ने सदर कोतवाली में रविवार देर शाम को उमेश चंद्र द्विवेदी और सुबोधनी डी निवासी कन्नौज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस ने उमेश चंद्र द्विवेदी को गिरफ्तार कर लिया. फार्मासिस्ट राजीव अवस्थी ने बताया कि आरोपी से उनकी जान-पहचान थी. इसका फायदा उठाकर उसने साजिश के तहत उनसे पैसे ऐंठने का प्रयास किया. एएसपी विनोद कुमार ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

आरोपी का अधिकारियों के बीच उठने-बैठने का उठाता था फायदा
आरोपी उमेश चंद्र द्विवेदी शहर के एक निजी डिग्री कालेज में शिक्षक भी रहा है. वह कई सामाजिक संस्थाओं का सदस्य होने के साथ-साथ पुलिस के प्रोजेक्ट नई किरण का सदस्य भी है. वह अक्सर पुलिस अधिकारियों के कार्यालय में उठता-बैठता रहता था. पुलिस के कार्य से लोगों को धमकाने और दबाव बनाने के लिए पुलिस अधिकारियों के साथ अपनी फोटो सोशल साइट पर शेयर करता था.

पुलिस ने की आरोपी से पूछताछ
आरोपी उमेश चंद्र द्विवेदी के कई लोगों को ठगी का शिकार बनाने की पुलिस अधिकारियों ने आशंका जाहिर की है. एएसपी विनोद कुमार ने सदर कोतवाल विनोद कुमार मिश्रा को मामले की गंभीरता से जांच के निर्देश दिए हैं. सदर कोतवाल ने आरोपी के दो मोबाइल कब्जे में लिए हैं. पुलिस की गिरफ्त में आरोपी ने बताया कि रुपयों के लालच में फार्मासिस्ट/पत्रकार को ब्लैकमेल किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details